रायपुर के वाटर फिल्टर प्लांट में चल रहा मेंटेनेंस कार्य,48 घंटे तक सप्लाई नहीं होगा फिल्टर प्लांट का पानी

दिल्लीः रायपुर के वाटर फिल्टर प्लांट में चल रहा मेंटेनेंस कार्य।

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के नगर पालिक निगम के फिल्टर प्लांट में मेंटेनेंस के चलते पानी की सप्लाई प्रभावित रहेगी. 1 अगस्त की शाम से 3 अगस्त तक पीने के पानी की सप्लाई आधे शहर में नहीं होगी. इसके चलते लगभग 10 लाख की आबादी प्रभावित होने वाली है. 48 घंटे के इस बड़े शटडाउन के दौरान निगम का जलकार्य विभाग मिशन अमृत योजना के तहत बनाये गये 80 एमएलडी फिल्टर प्लांट के सम्पवेल को 150 एमएलडी फिल्टर प्लांट के सम्पवेल से जोड़ने का काम शुरू कर दिया गया है.

यह भी पढ़े : नीति घाटी से टूटा संपर्क, अभी और 24 घंटे भारी के आसार

इसके अलावा राजधानी के रायपुरा और डूमरतालाब इलाके में बनकर तैयार टंकियों को भरने के लिए राइजिंगमेन पाइप लाइन का इंटर कनेक्शन भी चलेगा. जिसके चलते 26 पानी टंकियों में पानी की सप्लाई नहीं होगी. जलकार्य विभाग के अध्यक्ष सतनाम पनाग और विधायक विकास उपाध्याय ने फिल्टर प्लांट में चल रहे कामों का निरीक्षण किया.

फिल्टर प्लांट में अगल-अलग शिफ्ट में काम करने के लिए कर्मचारियों को नियुक्त किया गया है. साथ ही रात में भी फिल्टर प्लांट का काम चलता रहेगा. ताकी तय समयावधि तक काम पूरा हो जाए. उन्होंने बताया कि शटडाउन के दौरान पानी की आपूर्ति के लिए टैंकर का भी इंतजाम किया गया है. नगर निगम के टैंकरों के अलावा जरूरत पड़ने पर किराये के टैंकर का भी इस्तेमाल किया जा सकता है. निगम प्रबंधन का दावा है कि पानी की कमी नहीं होने दी जाएगी.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker