सुपरटेक के ट्विन टावर में आज से विस्फोटक रखने की प्रक्रिया शुरू

दिल्लीः आज से सुपरटेक के ट्विन टावर में विस्फोटक की प्रक्रिया शुरू।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में सेक्टर-93 ए स्थित सुपरटेक के अवैध ट्विन टावरों के अंदर विस्फोटक रखने की प्रक्रिया मंगलवार से भारी सुरक्षा घेरे में शुरू होने वाली है. इन दोनों टावर (एपेक्स और सियान) को 21 अगस्त को ढहाया जाना है.

नोएडा प्राधिकरण के एक अधिकारी के अनुसार दोनों टावर को गिराने के दिन सुपरटेक और एटीएस सोसायटी पूरी तरह से खाली करायी जाएगी. इसके बाद बिल्डिंग के कॉलम और बीम में वी शेप में छेद किया जाएगा और फिर उसके अंदर विस्फोटक भरे जाएंगे.

यह भी पढ़े : रेप का झूठा केस महिला को पड़ा भारी।

सोसायटी को अपने नियंत्रण में ले लेगी NDRF
टावर गिराए जाने के दिन सुबह आठ बजे के बाद सोसायटी में पुलिस एवं राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) का नियंत्रण होगा. इसके लिए सोसायटी में रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) निवासियों का सहयोग करेगी.

अधिकारियों के मुताबिक सुपरटेक के दोनों टावर को 21 अगस्त को दोपहर ढाई बजे जमींदोज किया जाएगा. इमारतों में बारूद लगाने का काम 2 अगस्त से शुरू होगा. इस दौरान एडफिस इंजीनियरिंग के कर्मचारियों को छोड़कर दोनों टावर के परिसर में किसी और व्यक्ति का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा. यह जानकारी नोएडा प्राधिकरण ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सौंपी स्थिति रिपोर्ट में दी है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker