वकील को झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर ऐंठे 9 लाख रुपये

दिल्लीः हरियाणा के गुरुग्राम में एक वकील को झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर कथित रूप से 9 लाख रुपये की उगाही करने के आरोप में 3 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है. अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आरोपियों को रविवार को शहर की एक अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है.

अधिकारी के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए पुलिसकर्मियों की पहचान कॉन्स्टेबल संदीप डागर, नीतू और विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) आनंद कुमार के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि वे सेक्टर 40 थाने में तैनात थे और उनके साथ इस वारदात में शामिल तीन अन्य पुलिसकर्मी फरार हैं.

पढ़े :Horoscope Today 01 अगस्त : क्या कहते है आपके आज के सितारे जाने अपनी राशि के अनुसार

शिकायतकर्ता के अनुसार, शुक्रवार रात तीनों ने उसे एक होटल के बाहर बुलाया और एक कार में बैठने के लिए कहा. शिकायतकर्ता के अनुसार कार में पुलिसकर्मियों ने उसे झूठे मामले में फंसाने के साथ-साथ जान से मारने की धमकी भी दी.

शिकायतकर्ता के अनुसार 9 लाख रुपये का इंतजाम करने के बाद ही उसे जाने दिया. शिकायतकर्ता ने बताया कि अगले दिन वह पुलिस के पास गया. शिकायत के बाद सदर पुलिस थाने में सभी छह आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा-387, 506 और 120-बी के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है.

सदर के सहायक पुलिस आयुक्त संजीव बल्हारा ने कहा, ‘प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आयी कि पूरे प्रकरण में पुलिसकर्मियों की संदिग्ध भूमिका है. प्राथमिकी दर्ज होने के तुरंत बाद तीनों पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया. सभी को निलंबित करने के बाद एक विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है.’ उन्होंने कहा, ‘उगाही की रकम अन्य तीन आरोपियों ने ली थी, जो अभी फरार हैं. हमारी विशेष टीम ने उन्हें पकड़ने के लिए छापेमारी शुरू कर दी है और उन्हें भी जल्द से जल्द पकड़ लिया जाएगा.’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker