जम्मू पहुंचा फ्लाइट लेफ्टिनेंट अद्वितीय बल का पार्थिव शरीर, नम आंखों से दी गई अंतिम श्रद्धांजलि

राजस्थान के बाड़मेर में मिग-21 लड़ाकू विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से वीरगति को प्राप्त हुए फ्लाइट लेफ्टिनेंट अद्वितीय बल का पार्थिव शरीर आज उनके गृह नगर जम्मू पहुंचा है। जैसे ही अद्वितीय बल के निधन की खबर आई थी, उसके बाद से उनके गांव में मातम पसरा हुआ है। परिवार वालों का रो-रो कर बुरा हाल है।

इन सबके बीच उनके पार्थिव शरीर को देखने के बाद आज सभी की आंखें और भी नम हो गई। 26 साल की उम्र में अपने प्राण गंवाने वाले अद्वितीय बल बेहद बहादुर जवान थे। उनका शुरू से ही सपना एयरफोर्स में जाने का था। वह देश के लिए कुछ बड़ा करना चाहते थे। इस तरह के हादसे में उनके निधन से परिवार वालों को बड़ा सदमा लगा है। परिवार के एक सदस्य ने कहा कि उन्हें इस बात का ज्यादा अफसोस है कि अद्वितीय ‘दुश्मनों से लड़ते हुए शहीद होने’ के बजाय, एक ‘पुराने’ विमान को उड़ाते हुए मारा गया।

आपको बता दें कि 28 जुलाई को राजस्थान के बाड़मेर में वायु सेना का मिग-21 जेट विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। अद्वितीय के अलावा हिमाचल प्रदेश के निवासी विंग कमांडर एम राणा की भी दुखद मृत्यु हुई थी। बल के रिश्तेदार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से आग्रह किया है कि पुराने पड़ चुके मिग-21 जेट विमानों के पूरे बेड़े को तत्काल सेवामुक्त कर दिया जाए ताकि और युवाओं की जान न जाए।बल के रिश्तेदार और पूर्व सैन्यकर्मी करमवीर ने कहा, “हमारा बच्चा युद्ध में दुश्मनों से लड़ने के लिए उत्साहित रहता था लेकिन दुर्घटना में उसकी मृत्यु होने के बाद उसका सपना पूरा नहीं हो सका।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker