वाका-वाका फेम पॉप सिंगर शकीरा को हो सकती है 8 साल की जेल, करोड़ों की टैक्स चोरी के आरोप में हो सकती है सजा

शकीरा को हो सकती है 8 साल की जेल

स्पेन में अभियोजकों ने शुक्रवार को कहा कि वे एक अदालत से अनुरोध करेंगे कि कोलंबियाई पॉप स्टार शकीरा को यदि कर चोरी को लेकर संभावित सुनवाई के दौरान दोषी पायी जाती हैं तो उन्हें आठ साल दो महीने कैद की सजा सुनाए। शकीरा, जिनका पूरा नाम शकीरा इसाबेल मेबारक रिपोल है, पर वर्ष 2012 और 2014 के बीच स्पेन की सरकार को 1.45 करोड़ यूरो का कर भुगतान करने में विफल रहने का आरोप है।

ये भी पढ़ें – छोटी उम्र में ही एकता कपूर की इस हीरोइन का हो गया था तलाक

अभियोजकों ने कहा कि वे 2.4 करोड़ यूरो जुर्माना लगाने की भी मांग करेंगे। अभियोग में शकीरा के खिलाफ छह आरोपों का जिक्र है। गायिका ने इस सप्ताह अभियोजन पक्ष द्वारा पेश किए गए एक समझौते को खारिज कर दिया, इसके बजाय सुनवाई का सामना करने का विकल्प चुना। सुनवाई तिथि अभी निर्धारित नहीं की गई है। शकीरा ने हाल ही में एफसी बार्सिलोना के फुटबॉल खिलाड़ी जेरार्ड पिके के साथ अपने 11 साल लंबे रिश्ते को खत्म कर दिया, जिनसे उनके दो बच्चे हैं।

ये पहली बार नहीं है जब शकीरा किसी मुसीबत में फंसी हों, इससे पहले उनकी नाम पनामा पेपर्स लीक में भी आया था। पानामा पेपर्स ने दुनिया भर के उन लोगों खुलासा किया था, जिन्होंने लॉ कंपनी ‘मोसाक फोन्सेका’ की मदद से टैक्स हैवन कहे जाने वाले देशों में अपनी संपत्तियां बनाई थीं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker