आज दिल्ली के आसमानो में छाए रहेंगे बादल,येलो अलर्ट जारी

दिल्लीः आज दिल्ली के आसमानो में छाए रहेंगे बादल।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास (Delhi-NCR Rain) के इलाकों में शुक्रवार को हुई बारिश के बाद शनिवार को भी भारी बारिश होने की संभावना है. भारत मौसम विभाग (IMD) ने शनिवार को आसमान में सामान्य रूप से बादल छाए रहने और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है.

मौसम विज्ञान विभाग ने पहले कहा था कि ‘मानसून ट्रफ’ (कम दबाव के क्षेत्र) के ‘धीरे-धीरे उत्तर की ओर बढ़ते रहने’ की संभावना है और इस कारण बुधवार से उत्तर भारत में बारिश की गतिविधियां बढ़ सकती हैं. वहीं आईएमडी के एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार को दिल्ली में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 33 और 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा.’

पढ़े :  सत्येंद्र जैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस में मिले सबूत।

इससे पहले दिल्ली और आसपास के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को हल्की बारिश हुई, जिससे शहर का अधिकतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री नीचे 32.2 डिग्री सेल्सियस पर आ गया. दिल्ली में न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जबकि सापेक्षिक आर्द्रता 95 प्रतिशत से 74 प्रतिशत के बीच रही.

मध्य, पूर्वी और उत्तर-पूर्वी दिल्ली सहित कुछ इलाकों में दोपहर को बारिश हुई. यहां लोधी रोड, जाफरपुर, रिज, आयानगर, पालम, पीतमपुरा और जाफरपुर उन क्षेत्रों में शामिल है जहां बारिश हुई.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker