जाने दुनिया के 5 सबसे भूतिया रेलवे स्टेशन,हो जायेंगे हैरान

दिल्लीः आइए जानते हैं दुनिया की ऐसी 5 भूतिया रेलवे स्टेश।

आप रेलवे प्लेटफॉर्म पर खड़े होकर अपनी ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं. अचानक आपको ऐसा लगता है जैसे कोई आपके पीछे खड़ा है, लेकिन जब आप मुड़कर देखते हैं तो कोई दिखाई नहीं देता. या फिर वहां किसी अनदेखी-सी चीज का अनुभव होता रहता है. higgypop.com में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया में ऐसे कई रेलवे स्टेशन हैं जो भूतिया स्टेशन (Haunted Station) समझे जाते

ब्रिटेन (Britain) के एडिसकोम्बे रेलवे स्टेशन (Addiscombe Railway Station) की गिनती भी देश के भूतिया स्टेशनों में होती है. सन 1906 को बिना किसी इमारत के लकड़ी से बने 2 काउंटर और एक प्लेटफार्म के साथ इसकी शुरुआत हुई थी. लोगों का कहना है यहां ट्रेन ड्राइवर का भूत दिखता था. अक्सर लोगों को यहां भूत की धुंधली परछाईं दिखती थी. जब इस स्टेशन को तोड़ा गया तब भी ये परछाई दिखाई दी थी. ये रेलवे स्टेशन 2001 में गिरा दिया गया था.

सिंगापुर का ये स्टेशन सबसे ज्यादा फेमस है. इस स्टेशन को कब्रिस्तान पर बनाया गया था. इस स्टेशन का उद्घाटन 1987 में किया गया. 1990 की बात है, एक दिन ट्रेन से उतरी एक महिला को ये अहसास हुआ कि उसे किसी के हाथों ने घेर लिया है. वहीं, यहां काम करने वाले एक कर्मचारी को भी पटरी पर ताबूत चलता दिखाई दिया था.

ये शायद दुनिया का सबसे भूतिया स्टेशन है. शंघाई सबवे स्टेशन की लाइन 1 पर काओबाओ रोड सबवे स्टेशन बना है. यहां कभी ट्रेन खराब हो जाती है तो कभी रात में भूत का साया भी दिखता है. यहां कुछ लोगों की धक्का लगने से मौत भी हुई है.

कोलकाता से 161 किलोमीटर दूर एक गांव है बेगुनकोडोर. यहां के स्टेशन पर रेलवे वर्कर ने किसी को देखा और दूसरे दिन उसकी मौत हो गई. यहां रहने वाले लोगों का कहना है कि सफेद साड़ी पहनी एक महिला कभी पटरियों पर, तो कभी प्लेटफॉर्म पर दौड़ती है.

पेंटीयोनेस और टेकूबा स्टेशनों के बीच एक सुरंग है. कहते हैं कि जब भी ट्रेन इस सुरंग से गुजरती है तो दीवारों पर भूतों द्वारा दस्तक देने की आवाजें आती हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker