लालू प्रसाद के करीबी और पूर्व विधायक भोला यादव को CBI ने किया गिरफ्तार

दिल्लीः पूर्व विधायक भोला यादव को CBI ने किया गिरफ्तार।

बड़ी खबर बिहार के सियासी गलियारे से आ रही है जहां लालू प्रसाद यादव के बेहद करीबी और राजद के पूर्व विधायक भोला यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है. भोला यादव की गिरफ्तारी केंद्रीय जांच एजेंसी CBI द्वारा दिल्ली में की गई है.

CBI सूत्रों द्वारा औपचारिक तौर पर इस गिरफ्तारी की पुष्टि कर दी गई है. जमीन के बदले रेलवे में नौकरी देने संबंधित मामले में सीबीआई द्वारा ये पहली गिरफ्तारी की गई है. भोला यादव की गिरफ्तारी दिल्ली में हुई है. इसके साथ ही बुधवार को देश के अलग-अलग चार लोकेशनों पर CBI द्वारा छापेमारी की जा रही है.

भोला यादव की दिल्ली में हुई गिरफ्तारी के बाद बिहार के दरभंगा जिला स्थित उनके आवास पर छापेमारी की भी खबरें सामने आ रही हैं. भोला यादव लालू प्रसाद और उनके परिवार के बेहद खास हैं. 2004 से लेकर 2009 तक वो लालू यादव के ओएसडी के रूप में काम कर रहे थे. भोला यादव की गिरफ्तारी इसी आधार पर हुई है.

भोला यादव लालू के सबसे करीबी नेताओ में से एक हैं. वो लालू प्रसाद के साथ घर से लेकर अस्पताल तक में देखे जाते हैं. लालू परिवार में भी भोला यादव की खास अहमियत है. भोला यादव 2015 में दरभंगा के बहादुरपुर के विधायक थे लेकिन 2020 के चुनाव में हायाघाट से उनको हार मिली थी. 53 साल के भोला यादव द्वारा निर्वाचन आयोग में घोषित एफिडेविट में कुल घोषित आय- 3.4 करोड़ रुपए है. उनकी चल संपत्ति 98.7 लाख, अचल संपत्ति 2.4 करोड़, कुल आय 13.50 लाख रुपए है. सीबीआई की टीम भोला यादव के अनीसाबाद पटना के फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित मकान में भी छापेमारी कर रही है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker