गया स्थित इस मंदिर में दूध पी रहे भगवान शिव और गणेश

दिल्लीः सावन महीने को लेकर बिहार के मंदिरों में इन दिनों श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है. इस बीच गया जिले से एक अजीबोगरीब घटना आई जहां अचानक से मंदिर में स्थापित भगवान शंकर और गणेश भक्तों के हाथ दूध पीने लगे, ऐसा दावा लोगों द्वारा किया जाने लगा. इसे आस्था कहें या अंधविश्वास, जिसे भी ये खबर मिली चल पड़ा गणेश जी और शंकर जी को दूध पिलाने.

फिर क्या था, देखते ही मंदिर में लोगों की कतार लग गई और उनमें दूध पिलाने की होड़ सी मच गई.  दरअसल सावन के पवित्र महीने में गया के शिव मंदिरों समेत सभी मंदिरों में भक्तों की भीड़ लगातार उमड़ रही है. मंदिर में गणेश जी-शंकर जी दूध पी रहे हैं, ये खबर फैलने की देर थी, कि देखते-देखते लोगों की काफी भीड़ उस मंदिर में जुट गई. लोगों में गणेश जी और शंकर जी को दूध पिलाने की होड़ मची थी. हर कोई ऐसा पहले करना चाहता था. गया शहर के एक शिव मंदिर में भगवान शंकर और गणेश जी के दूध पीने का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

यह गया शहर के भट्ट बीघा मुहल्ले में स्थित शिव मंदिर का मामला है, जहां के मंदिर में महिलाओं के अलावे पुरुष भी भगवान को दूध पिलाने के लिए पहुंच गए. इसके लिए उनमें दूध पिलाने के लिए काफी होड़ देखी गई. मंदिर में जुटी महिलाएं कह भी रही हैं, कि गणेश जी और शंकर जी दूध पी रहे हैं. इस तरह की खबर फैलने के बाद शुक्रवार की देर संध्या से उक्त मंदिर में श्रद्धालुओं की लगातार भीड़ आ रही है. काफी संख्या में खासकर महिलाएं पहुंच रही है और भगवान को चम्मच से दूध पिलाती दिख रही हैं.

इस तरह के मामले पहले भी आते रहे हैं, जब भगवान को दूध पिलाने की लोगों में होड़ मची रही है. भगवान के भक्त जहां इसे आस्था मानते हैं और उनका मानना है कि भगवान चमत्कारी होते हैं और ऐसा संभव है किंतु वैज्ञानिक पक्ष इसे नकारता है और इसके वैज्ञानिक कारण भी बताता है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker