अगले कुछ दिनों तक दिल्ली में गर्मी से राहत

दिल्लीः

दिल्ली-एनसीआर के लोगों को अगले कुछ दिनों तक गर्मी से राहत मिलने के आसार है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में आज हल्की से मध्यम बारिश की संभवना है. दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 25 ℃ और अधिकतम तापमान 33 ℃ रहने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश, उत्तर पश्चिम और पूर्वी राजस्थान में हल्की बारिश की संभावना है.

वहीं दिल्ली स्थित मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 2 घंटे के दौरान एनसीआर (लोनी देहात, हिंडन एयरफोर्स स्टेशन, गाजियाबाद, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा) बरवाला, हांसी, भिवानी, चरखी दादरी, महेंद्रगढ़ के आसपास और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ बारिश होगी. विभाग ने अलर्ट में कहा कि अगले 2 घंटों में चांदपुर, मोदीनगर, हाथरस, मथुरा, टूंडला, फिरोजाबाद, शिकोहाबाद और राजस्थान के राजगढ़ के आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश हो सकती है.

बता दें कि दिल्ली कई हिस्सों में बारिश के बाद बृहस्पतिवार को तापमान में कमी दर्ज की गई और अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम रहा. मौसम कार्यालय ने अगले दो दिन में मध्यम स्तर की बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है. मौसम कार्यालय ने कहा कि दिन का अधिकतम तापमान 33.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 24.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज रहा. सुबह आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे के बीच एसपीएस मयूर विहार वेधशाला में 3.5 मिलीमीटर जबकि जाफरपुर में एक मिमी, नजफगढ़ में 2.5 मि.मी. और पूसा में 0.5 मिमी बारिश दर्ज की गई

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker