गुजरात में अरविंद केजरीवाल ने किया मुफ्त बिजली का ऐलान, बोले- यह भगवान का प्रसाद है

आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी लगातार वहां खुद को मजबूत करने में जुटी हुई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल लगातार गुजरात का दौरा कर रहे हैं। इस साल गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है। इन सबके बीच आज अरविंद केजरीवाल गुजरात के सूरत पहुंचे थे जहां उन्होंने हर परिवार को 300 मिनट मुफ्त बिजली देने का ऐलान कर दिया। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कह दिया कि फ्री में बिजली देना तो भगवान का प्रसाद है। अपने बयान में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 1 जुलाई से हमने पंजाब में बिजली फ्री की है, लोग चाहते हैं कि गुजरात में भी बिजली फ्री हो जाए। जो हमने दिल्ली और पंजाब में किया है वही गुजरात में करेंगे।

अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि आप की सरकार बनने के बाद 3 महीने के अंदर गुजरात में 300 यूनिट हर परिवार की बिजली फ्री होगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ लोग रेवड़ी की बात कर रहे हैं। जो फ्री की रेवड़ी जनता में बांटी जा रही है उसको भगवान का प्रसाद कहते हैं। फ्री बिजली देना, अच्छे स्कूल बनाना, फ्री में अच्छा इलाज करना ये भगवान का प्रसाद है। लेकिन जो अपने दोस्तों को फ्री की रेवड़ी दी जाए वो पाप है। आपको बता दें कि हाल में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन राजनीतिक दलों पर सीधा हमला किया था जो वोट के लिए जनता के बीच फ्री की रेवड़ी बांटने की कोशिश करते हैं। केजरीवाल लगातार प्रधानमंत्री के इस बयान पर निशाना साध रहे हैं। 

भाजपा पर हमला करते हुए केजरीवाल ने यह भी कह दिया कि उन्होंने कहा था कि 15 लाख देंगे, फिर कहा चुनावी जुमला था। वह कहते हैं लेकिन हम गारंटी देते हैं। उन्होंने कहा कि हम अगर काम ना करें तो आगे हमें वोट नहीं देना। उन्होंने कहा कि ये लोग कहते हैं “मंत्रियों की बिजली फ़्री होगी, जनता की नहीं।” मैं कहता हूं “अगर मंत्रियों की बिजली फ़्री होगी, तो जनता की भी बिजली फ़्री होगी।” केजरीवाल ने कहा कि भाजपा वाले फ्री बिजली का विरोध करते हैं। मैंने दिल्ली में भाजपा वालों को विकल्प दे दिया है कि जिन-जिन को फ्री बिजली नहीं चाहिए, वो लिख कर दें, उन्हें हम फ्री बिजली नहीं देंगे। जनता को फ़्री बिजली मिलती रहेगी, कोई दाम नहीं बढ़ाया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker