राज ठाकरे का मराठी कार्ड,DD के चैनल पर हिंदी में कार्यक्रम पर जतया ऐतराज

दिल्लीः

दूरदर्शन के सह्याद्रि चैनल पर हिंदी में प्रसारित किए जा रहे कार्यक्रमों पर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने नाराजगी जताई है. MNS अध्यक्ष राज ठाकरे ने दूरदर्शन के अपर महासंचालक को पत्र लिखकर इस पर नाराजगी जताते हुए उसे तुरंत बंद करके मराठी भाषा मे प्रसारित करने को कहा है. वहीं इस संबंध में MNS का एक प्रतिनिधीमंडल कल दूरदर्शन के अधिकारियों से मिला भी था. ऐसा माना जा रहा है कि बीएमसी चुनाव के नजदीक आने को देखते हुए महाराष्ट्र नव निर्माण सेना MNS ने बड़ा दांव चला है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने बुधवार को मांग की कि सरकारी प्रसार भारती को अपने क्षेत्रीय टेलीविजन चैनल डीडी सह्याद्री पर केवल मराठी भाषा के कार्यक्रमों का प्रसारण करना चाहिए.

डीडी सह्याद्री प्रसार भारती का मराठी भाषा का चैनल है. जो पूरे महाराष्ट्र में दर्शकों के लिए इंफोटेनमेंट और शैक्षिक टीवी कार्यक्रम लाने के लिए समर्पित है. दूरदर्शन के अतिरिक्त महानिदेशक (पश्चिमी क्षेत्र) नीरज अग्रवाल को पत्र लिखकर राज ठाकरे ने कहा,  “हमें चैनल के दर्शकों से इसके बारे में कई शिकायतें मिली हैं. यह भी देखा गया है कि इंटरव्यू या चर्चा जैसे कुछ कार्यक्रमों में बोलने के लिए आमंत्रित अतिथि हिंदी भाषा में बोलते हैं. यह इस चैनल की नींव के खिलाफ है.” साथ ही यह भी कहा, “15 अगस्त 1994 को स्थापित डीडी सह्याद्री चैनल से अपने सभी कार्यक्रमों को मराठी भाषा में प्रसारित करने की उम्मीद है. हालांकि, हमने देखा है कि यह चैनल अन्य भाषाओं में कार्यक्रमों का प्रसारण करता है.”

राज ठाकरे ने अधिकारियों को आगाह करते हुए कहा, “कृपया हमारी मांग पर विचार करें और आवश्यक कार्रवाई करें, अन्यथा मनसे समस्या के समाधान के लिए उचित कदम उठाएगी.” राज ठाकरे ने यह भी कहा कि खाना पकाने, सिनेमा, संगीत या किसी अन्य क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने वाले लोगों की कमी नहीं है और वे बहुत अच्छी मराठी बोल सकते हैं. उन्होंने कहा कि डीडी सह्याद्री हमेशा मराठी में कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें अपने शो में आमंत्रित कर सकता है

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker