हरियाणा के मेवात में अवैध खनन रोकने गए थे डीएसपी, माफियाओं ने डंपर से कुचला, मौके पर ही मौत

हरियाणा के मेवात में डीएसपी को डंपर से कुचलने का मामला सामने आया है। डीएसपी सुरेंद्र सिंह अवैध खनन को रोकने के लिए पहुंचे थे, लेकिन माफिया के लोगों ने उन पर ट्रक चढ़ा दिया। इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई है। नूह पुलिस ने बताया कि सुरेंद्र सिंह बिश्नोई को अवैध खनन के बारे में जानकारी मिली थी और वह जांच के लिए मौके पर पहुंचे थे। इसी दौरान अवैध खनन में शामिल एक ट्रक उन पर चढ़ा दिया गया। आरोपी को पकड़ने के लिए तलाश जारी है। 

डीएसपी सुरेंद्र सिंह कुछ ही वक्त बाद रिटायर होने वाले थे। फिलहाल हत्यारों की तलाश की जा रही है। पुलिस का कहना है कि इस घटना में एक और ट्रक के शामिल होने का संदेह है। फिलहाल मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है और आसपास के इलाकों में ड्राइवर की तलाश की जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रकों के पास खनन कर निकाले गए पत्थरों को ढोने की कोई अथॉरिटी नहीं थी। कहा जा रहा है कि डीएसपी ने जब ट्रक को रोकने का प्रयास किया तो ड्राइवर ने आगे बढ़ाते हुए उसे उनके ऊपर ही चढ़ा दिया। एक ट्वीट में हरियाणा पुलिस ने भरोसा दिलाया है कि हत्यारों को जल्दी ही पकड़ा जााएगा और सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह मामला अब हरियाणा में गर्म होता दिखाई दे रहा है। मामले के बाद पुलिस एक्शन में आ गई है और माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू की जा चुकी है। मौके पर भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई की मौत पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि मैंने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। हम इलाके में पुलिस और बल तैनात करेंगे और किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा। हरियाणा पुलिस ने कहा कि डीएसपी सुरेंद्र सिंह ने आज ड्यूटी के दौरान अपने प्राणों की आहुति दे दी। हरियाणा पुलिस ने वीर अधिकारी के शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। अपराधियों को न्याय दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker