सांसद को धमकी, जयपुर में नरसिम्हानंद के खिलाफ सर तन से जुदा के बैनर, राजस्थान में हो क्या रहा है?

राजस्थान की कानून व्यवस्था पर लगातार सवाल उठ रहे हैं क्योंकि देखने में आ रहा है कि कुछ धार्मिक कट्टरवादी लोग सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने में लगे हुए हैं। एक तरफ राज्यसभा सांसद को जान से मारने की धमकी दी जा रही है तो राजधानी जयपुर में खुलेआम सर तन से जुदा के पोस्टर लगाये जा रहे हैं। राज्य सरकार कहने को ऐसे तत्वों के खिलाफ कार्रवाई तो कर रही है लेकिन शायद कार्रवाई में उतनी सख्ती नहीं है जितनी होनी चाहिए इसलिए एक के बाद एक घटनाएं सामने आ रही हैं।

सांसद को धमकी की बात करें तो भाजपा के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा को धमकी भरा पत्र भेजकर जान से मारने की धमकी दी गयी है। किरोड़ी लाल मीणा का कुसूर सिर्फ इतना है कि उन्होंने उदयपुर में निर्ममता से मारे गये दर्जी कन्हैया लाल के घर पहुँच कर उनके परिजनों को सांत्वना तो दी ही साथ ही अपना एक महीने का वेतन देकर कन्हैया लाल के परिजनों को आर्थिक मदद भी मुहैया कराई। यह बात कुछ धार्मिक कट्टरपंथियों को चुभ गयी। इसलिए राज्यसभा सांसद मीणा को जान से मारने की धमकी दी गयी है। मीणा ने यह मामला केंद्र और राज्य सरकार तथा दिल्ली पुलिस कमिश्नर के समक्ष उठाया है लेकिन यहां गौर करने वाली बात यह है कि इन कट्टरपंथियों के हौसले इतने बढ़ते जा रहे हैं कि यह सांसदों तक को धमकी देने में नहीं हिचक रहे। 

जहां तक धमकी भरे पत्र की बात है तो आपको बता दें कि इसमें खुद को ‘कादिर अली राजस्थानी’ बताने वाले एक शख्स ने भाजपा सांसद को जान से मारने की धमकी देते हुए आरोप लगाया है कि ‘किरोणी लाल मीणा मुसलमानों के खिलाफ जहर उगलते हैं और हिंदुओं की वकालत करते हैं और खुद को हिंदू नेता मानते हैं।’ पत्र में उस व्यक्ति ने कहा कि कुछ दिन पहले मीणा ने उदयपुर हत्याकांड के मृतक कन्हैयालाल के परिवार को एक महीने का वेतन देने की घोषणा की थी और मुसलमानों को तालिबानी कट्टरपंथी कहा था। कतिपय पत्र में ‘पैगंबर मोहम्मद का अपमान करने वालों को सबक सिखाने’ की बात कही गई है। इस पत्र के बारे में जारी एक बयान में किरोडी लाल मीणा ने कहा कि ‘‘मैं इस प्रकार की धमकियों से डरने वाला नहीं हूं। मैं लगातार जिहादियों और इन्हें संरक्षण देने वाली राजनीतिक शक्तियों की पोल खोलता रहूंगा। चाहे मेरी जान ही क्यों न चली जाए।’’

हम आपको बता दें कि सांसद ने अपने नई दिल्ली स्थित बंगले पर यह हस्तलिखित पत्र मिलने के बाद केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय व राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मामले की जांच करवाने की मांग की है। मिली जानकारी के अनुसार, मीणा ने दिल्ली के पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर भी मामले की जांच कराने और आवश्यक कार्रवाई की मांग की है।

वहीं इस मुद्दे पर राजस्थान में सियासत भी तेज हो गयी है। केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ने मीणा को मिला धमकी भरा पत्र टि्वटर पर शेयर करते हुए लिखा है कि पत्र की भाषा पर गौर कीजिएगा! इसके बाद भी आप चुप रहे तो साफ होगा कि आप किस तरफ हैं! उन्होंने लिखा है कि एक तरफ प्रदेश में दहशत दूसरी ओर राजसभा सांसद को दिल्ली में धमकी भरा पत्र भेजा जा रहा है। शेखावत ने मुख्यमंत्री गहलोत पर अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा कि किरोड़ी लाल मीणा जी ने स्व. कन्हैया लाल जी के परिवार को मदद दी थी इसलिए आपकी नीतियों से पनपे दहशतगर्द उन्हें धमका रहे हैं।

यही नहीं शेखावत ने एक वीडियो भी ट्वीट किया है जिसमें कुछ मुस्लिम युवक राजस्थान की राजधानी जयपुर में सर तन से जुदा करने की धमकी वाले पोस्टर खुलेआम लगा रहे हैं। इन पोस्टरों में स्वामी नरसिम्हानंद का सिर कलम करने की धमकी दी जा रही है। शेखावत ने कहा कि ये केवल स्वामी नरसिम्हानंद को धमकी नहीं है, ये आमजन में दहशत फैलाना है। उन्होंने आरोप लगाया कि राजस्थान का लॉ एंड ऑर्डर दहशतगर्दों के हवाले कर दिया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker