भारत-पाक बॉर्डर पर बीएसएफ के हत्थे चढ़ा पाकिस्तानी घुसपैठिया रिजवान अशरफ 

दिल्लीः

 भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर (Indo-Pak International Border) पर स्थित श्रीगंगानगर जिले में सीमा सुरक्षा बल ने एक बार फिर एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को पकड़ा है. बीएसएफ के जवानों ने इस घुसपैठिये को भारतीय सीमा में प्रवेश करते हुए दबोचा है. घुसपैठिये का नाम रिजवान अशरफ (Pakistani infiltrator Rizwan Ashraf ) बताया जा रहा है. वह पाकिस्तान में पंजाब के मंडी बहाव बीन का रहने वाला है. सुरक्षा एजेंसियां उससे पूछताछ में जुटी है. पाकिस्तानी घुसपैठिया पकड़े जाने के बाद बीएसएफ और अलर्ट मोड पर आ गई है.

जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी घुसपैठिया शनिवार की रात खंखा गांव के पीछे अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर जीरो लाइन पार कर भारतीय सीमा में घुसा था. इस वहां गश्त कर रहे बीएसएफ के जवानों ने उसे पकड़ लिया. सीमा सुरक्षा बल के हत्थे चढ़ा यह पाकिस्तानी घुसपैठिया रिजवान अशरफ (25) पाकिस्तान में पंजाब के मंडी बहाव बीन का रहने वाला बताया जा रहा है. सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तानी घुसपैठिये रिजवान अशरफ को गिरफ्तार कर हिंदूमलकोट थाना पुलिस के हवाले कर दिया है.

वहां उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इसके साथ ही सुरक्षा बलों की संयुक्त जांच कमेटी ने उससे पूछताछ शुरू कर दी है. जानकारी के अनुसार सीमा सुरक्षा बल के हत्थे चढ़ा पाकिस्तानी घुसपैठिया रिजवान अशरफ अपना मुंह नहीं खोल रहा है. हालांकि तलाशी के दौरान रिजवान अशरफ के पास सिवाय कपड़ों के कुछ भी बरामद नहीं हुआ है. फिलहाल उससे सख्ती से पूछताछ की जा रही है.

उल्लेखनीय है कि सीमा सुरक्षा बल के जवान लगातार भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पैनी निगाह रखते हैं. इस इलाके में पिछले कुछ समय से ड्रग्स की तस्करी भी काफी बढ़ गई है. सीमा पार पाकिस्तान की तरफ से कई बार ड्रोन के जरिये हेरोइन की खेप भेजी जाती है. उसके खिलाफ भी बीएसएफ लगातार कार्रवाई कर रही है. पाकिस्तान के ड्रग्स माफियाओं के भारत के बॉर्डर इलाके में रहने वाले कई लोगों से संपर्क हैं. वे ड्रोन के जरिये भारतीय सीमा में ड्रग्स भेजते हैं. उसके बाद स्थानीय तस्कर उन्हें पंजाब पहुंचाते हैं. इसके बदले वे मोटी रकम वसूलते हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker