जीएसटी बढ़ाए जाने पर राजस्थान के मंत्री बोले- जनता की रोटी छीनने की कोशिश कर रही केंद्र सरकार

सरकार द्वारा घरेलू सामानों पर जीएसटी बढ़ाए जाने पर प्रताप सिंह खचरियावास ने कहा कि जनता की रोटी छीनने की कोशिश कर रही है भाजपा और जो ऐसा करेगा उससे हम लडेंगे। मोदी जी अकेले प्रधानमंत्री हैं क्या? अटल बिहारी वाजपेयी जी, मोरारजी देसाई भी भाजपा के ही प्रधानमंत्री थे, उन्होंने आटे पर टैक्स क्यों नहीं लगाया? मोदी जी स्पेशल आए हैं क्या? 

प्रताप सिंह खचरियावास ने कहा कि अब आप(सरकार) आटा भी महंगा कर देंगे? आपने(सरकार) पेट्रोल, डीजल, गैस सिलेंडर में तो आग लगा ही दी है, लोग पहले ही मर रहे हैं। ये मुद्दा कांग्रेस और बीजेपी में नहीं बाटां जा सकता है। आप भूख और रोटी को बाटोगे क्या कांग्रेस और बीजेपी में? आजादी के बाद पहली बार ऐसा हुआ है जब आटा, दाल, मैदा और अन्य सामग्री जो एक आम आदमी इस्तेमाल करता है उस पर भी टैक्स लगा दिया। आजादी के बाद पहली बार ऐसा हुआ है जब आटे पर टैक्स लगाया गया है।

गौरतलब है कि खाद्य पदार्थों पर केंद्र सरकार की ओर से पांच फीसदी जीएसटी लागू करने के विरोध में व्यापारियों ने शनिवार को दुकान बंद रखा है। दूसरी ओर कांग्रेस इसके विरोध में जयपुर शहर की आठों विधानसभा क्षेत्र में प्रदर्शन करेगी। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार जयपुर के हवामहल विधानसभा क्षेत्र में कैबिनेट मंत्री महेश जोशी के नेतृत्व में प्रदर्शन होगा। इसके अलावा सिविल लाइंस विधानसभा क्षेत्र का प्रदर्शन खाद्य आपूर्ति मंत्री और जयपुर शहर के निवर्तमान जिलाध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट सर्किल पर किया जाएगा।  

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker