कुल्लू:ग्रामीणों ने एडीएम कुल्लू प्रशांत सरकैक से की मुलाकात

दिल्लीः

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में बीते सप्ताह बादल फटने के बाद से भारी तबाही हुई थी. यहां पर मलाणा और चोज गांव में भारी बारिश के चलते काफी नुकसान हुआ है. आलम यह है कि आठ दिन बाद भी घाटी के लिए सड़क बहाल नहीं हो पाई है. यहां ग्रामीणों को अब जरूरी सामान और राशन सामग्री पहुंचाने के लिए भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. इसको लेकर ग्रामीणों ने एडीएम कुल्लू प्रशांत सरकैक से मुलाकात की.  लोगों के साथ पूर्व सांसद एवं पूर्व विधायक महेश्वर सिंह भी रहे.

ग्रामीणों ने एडीएम कुल्लू प्रशांत सर केक से मांग की कि पिछले 8 दिन से सड़क यातायात बाधित है और गांव में राशन सामग्री खत्म हो गई है. ग्रामीणों ने मांग की कि सरकार प्रशासन जल्द ग्रामीणों के लिए एयरड्राप के माध्यम से राशन सामग्री पहुंचाए.

मलाणा पंचायत के पूर्व प्रधान भागे राम ने बताया कि 6 जुलाई को बादल फटने के बाद मलाणा सड़क के साथ बिजली-पानी की सप्लाई प्रभावित हुई है.य पिछले 1 सप्ताह से सड़क यातायात अवरुद्ध है. गांव की दुकानों में राशन खत्म हो गया है. मलाणा में तीन पावर प्रोजेक्ट हैं, फिर भी बिजली की दिक्कत है. पावर प्रोजेक्ट की तरफ से सड़क को दुरुस्त करने के लिए कोई भी प्रयास नहीं किए जा रहे हैं.

एडीएम कुल्लू प्रशांत सरकैक ने कहा कि मलाणा पंचायत के प्रधान पूर्व प्रधान सहित बहुत सारे लोग मिले हैं. गांव में सरकारी डिपो में भी राशन सामग्री नहीं पहुंची है. प्रशासन की तरफ से  जल्द सड़क दुरुस्त कर यातायात बहाल करने के निर्देश दिए हैं. प्रशासन की तरफ से मलाणा में राशन पहुंचाने के लिए खच्चर और दूसरे स्पेन (झूले) या एयरड्राप से प्रयास किए जाएंगे. बिजली पेयजल सप्लाई के लिए विभाग की टीमें लगी हुई हैं.

पूर्व सांसद एवं पूर्व विधायक महेश्वर सिंह ने कहा कि मलाणा पावर प्रोजेक्ट-2 के पास निरन गांव में बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है. यहां पर 10-12 खच्चर और एक महिला भी बाढ़ की चपेट में आई थी और मौत हो गई थी. राशन सप्लाई के लिए प्रशासन और सरकार को प्रयास करने चाहिए. साथ ही पशुओं में बीमारी फैलने का खतरा है और  पशुपालन विभाग को मौके पर टीमें भेजनी चाहिए

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker