जो व्यक्ति उप राष्ट्रपति रह चुका है, उनके ख़िलाफ़ आप कुछ भी बकवास कर दें, द्रौपदी मुर्मू पर कांग्रेस की बयानबाजी तेज

पूर्व उप राष्ट्रपति हामिज अंसारी को लेकर पाकिस्तान के पत्रकार के खुलासे के बाद बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर है। वहीं अभ इसको लेकर कांग्रेस की तरफ से प्रतिक्रिया सामने आई है। कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा है कि देश के हालात ऐसे हैं कि पूर्व उपराष्ट्रपति के खिलाफ कुछ भी कहा जा सकता है लेकिन जो अभी तक राष्ट्रपति नहीं बना है, उसकी राजनीतिक विचारधाराओं के खिलाफ कुछ नहीं कहा जा सकता। पवन खेड़ा ने ट्वीट करते हुए कहा कि जो व्यक्ति उप राष्ट्रपति रह चुका है, उनके ख़िलाफ़ आप कुछ भी ऊल जुलूल बकवास कर दें, लेकिन जो अभी राष्ट्रपति बनी भी नहीं हैं, उनकी राजनैतिक विचारधारा के ख़िलाफ़ किसी ने कुछ बोल दिया तो आप उसके पीछे पड़ जाएँ? ये क्या हाल बना दिया है देश का?

तत्कालीन उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी द्वारा कथित तौर पर कई मौकों पर भारत आने वाले एक पाकिस्तानी पत्रकार के दावों पर भाजपा ने सोनिया गांधी की भूमिका पर सवाल उठाए हैं। पाक पत्रकार ने यह भी दावा किया कि उसने आईएसआई तक गोपनीय और संवेदनशील जानकारी पहुंचाई थी। बीजेपी ने जिसको लेकर सवाल उठाए। जिसके बाद हामिद अंसारी ने आरोपों को खारिज कर दिया और कहा कि उन्होंने उस व्यक्ति को कभी आमंत्रित नहीं किया और उनके सभी निमंत्रण सरकार की सलाह पर थे।

कांग्रेस नेता अजय कुमार ने एक विवादित बयान दिया है। बयान में कहा गया है कि एनडीए के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ‘भारत के बहुत बुरे दर्शन’ का प्रतिनिधित्व करती हैं और उन्हें ‘आदिवासी का प्रतीक’ नहीं बनाया जाना चाहिए। भाजपा के अमित मालवीय और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इस टिप्पणी के लिए कांग्रेस की आलोचना की। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker