इटली: यहाँ न आये ऐसे कपड़े पहन कर नहीं तो भरना होगा जुर्माना

दिल्लीः कई टूरिस्ट जगहों पर वैसे तो कोई भी कपड़े पहन कर आ जा सकते हैं. लेकिन इटली में टूरिस्ट प्लेस पर महिलाओं के बिकिनी पहनने पर रोक लगा दी गई है. अगर किसी ने ऐसा किया तो उसपर तगड़ा जुर्माना लगाया जाएगा. जानकारी के लिए बता दें जुर्माने के तौर पर उस व्यक्ति को 40 हजार से अधिक भरने पड़ सकते हैं.

मामला इटली के तटीय इलाके Pompeii और Naples का है. यह आदेश यहां के मेयर ने पारित किया है. उनका यह मानना है कि अगर कोई सड़कों पर ‘अंग प्रदर्शन’ करते हुए नजर आया तो उसपर एक्शन लिया जाएगा. दरअसल, स्थानीय लोगों की शिकायत थी कि यहां इस तरह के कपड़े पहन कर ना आए.

वहां के समुद्र तट के किनारे बसे लोगों का कहना था कि यह लोग कम कपड़े पहनकर ‘अशोभनीय व्यवहार’ करते हैं. जिसके चलते फिर यहां के लोग असहज महसूस करते हैं. इसी को देखते हुए यहां के मेयर ने चेतावनी दी कि अगर कोई ‘कम कपड़ों’ में ‘अशोभनीय व्यवहार’ करते पाया जाएगा तो उसपर 425 पाउंड (40 हजार रुपये से अधिक) का जुर्माना लिया जाएगा.

मेयर ने कहा कि स्थानीय लोगों को डर है कि सैलानियों की हरकत तटीय शहर की ‘प्रतिष्ठा’ और ‘जीवन की गुणवत्ता’ को बर्बाद कर रही है. ऐसे में नियमों का पालन सुनिश्चित करने के लिए पुलिस अधिकारी सड़कों और कोस्टल एरिया में गश्त करेंगे. जो लोग शर्टलेस या स्विमवियर में पाए जाएंगे उनपर फाइन लगाया जाएगा.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker