उद्धव ठाकरे ने लोकसभा में पार्टी का मुख्य सचेतक बदला

दिल्लीः उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नेतृत्व वाली शिवसेना ने बुधवार को राजन विचारे को सांसद भावना गवली की जगह लोकसभा में पार्टी का मुख्य सचेतक नामित किया. यह जानकारी शिवसेना नेता संजय राउत ने दी.

राउत ने संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी को लिखे पत्र में कहा, ‘‘आपको सूचित किया जाता है कि शिवसेना संसदीय दल ने राजन विचारे,सांसद

(लोकसभा) को भावना गवली, सांसद (लोकसभा) के स्थान पर लोकसभा में तत्काल प्रभाव से मुख्य सचेतक नामित किया है.’’ संजय राउत शिवसेना संसदीय दल के नेता हैं.

सांसद भावना गवली ने किया था बागी विधायकों का समर्थन

गवली महाराष्ट्र में यवतमाल-वाशिम लोकसभा संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती हैं. वह शिवसेना के उन सांसदों में से एक हैं जिन्होंने सुझाव दिया था कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में विद्रोह के बीच शिवसेना को फिर से भाजपा के साथ गठबंधन कर लेना चाहिए.

दरअसल शिवसेना ने यह कदम इसलिए उठाया है कि एकनाथ शिंदे गुट की बगावत के बाद अब पार्टी के सांसद भी बागी तेवर दिखा रहे हैं. उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे गुट में बंट चुकी शिवसेना के लिए बगावत की नई रूपरेखा नई दिल्ली में तैयार हो रही है. शिवसेना के सांसद भी अब उद्धव ठाकरे गुट के विरोध में होते दिख रहे हैं. ऐसे में उद्धव ठाकरे गुट ने सांसदों के बागी होने की संभावनाओं के बीच शिवसेना के नए व्हिप प्रमुख का नाम आगे किया है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker