अब छात्र-छात्राएं बीएससी ज्वेलरी डिजाइनिंग एवं बैचलर ऑफ फाइन आर्ट कोर्स भी कर सकेंगे

दिल्लीः फैशन की बात की जाए तो चाहे आर्टिफिशियल ज्वेलरी हो या फिर सोने चांदी के आभूषण हर कोई बेहतर डिजाइन को ही पसंद करता है. फैशन के दौर को देखते हुए अब ज्वेलरी डिजाइनिंग पर भी ज्यादा फोकस किया जा रहा है. विदेशों में ज्वेलरी कोर्स को ज्यादा प्राथमिकता दी जाती जाती है. इसी कड़ी में मेरठ से भी छात्र-छात्राएं बीएससी ज्वेलरी डिजाइनिंग (B.sc Jewellery Designing Cource) कोर्स में अध्ययन कर पाएंगे.

दरअसल मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर (Chaudhary Charan Singh University Campus) में संचालित ललित कला विभाग में सत्र 2022-23 से बीएससी ज्वेलरी डिजाइनिंग कोर्स को शुरू किया जा रहा है. इसके अलावा छात्र-छात्राओं की मांग पर बीएफए कोर्स भी संचालित किया जाएगा, जिससे छात्र-छात्राएं अपना भविष्य संवार सकेंगे.

सीसीएसयू प्रेस प्रवक्ता प्रोफेसर प्रशांत कुमार ने News-18 Local से बातचीत करते हुए बताया कि गुजरात-सूरत की तर्ज पर यूनिवर्सिटी परिसर में बीएससी ज्वेलरी डिजाइनिंग कोर्स शुरू किया जा रहा है, जिससे पश्चिम उत्तर प्रदेश से भी छात्र-छात्राएं ज्वेलरी डिजाइनिंग की दुनिया में अपना करियर बना सकेंगे. साथ ही उन्होंने बताया कि ललित कला विभाग में अभी तक पीजी लेवल की ही डिग्री कराई जाती थी. छात्रों की मांग को देखते हुए बैचलर ऑफ फाइन आर्ट डिग्री कोर्स को भी शुरू किया गया है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker