प्रयागराज हिंसा:आरोपी इमरान अंसारी ने पुलिस के सामने किया बड़ा खुलासा

दिल्लीः संगम नगरी प्रयागराज में 10 जून को जुमे की नमाज के बाद अटाला इलाके में हुई हिंसा और बवाल के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. करेली थाना पुलिस ने हिंसा में शामिल इमरान अंसारी को गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया है. इमरान से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि पाकिस्तानी वीडियो देखकर अटाला में हिंसा, तोड़फोड़, आगजनी और बवाल किया गया था.

दरअसल मदरसे का एक पूर्व छात्र अम्मार जो वर्तमान में पश्चिम बंगाल में है, उसने वॉट्सऐप पर आला-हजरत नाम से एक वॉट्सऐप ग्रुप बनाकर लड़कों को जोड़ा था. उस ग्रुप में पाकिस्तान में बने वीडियो को शेयर किया जा रहा था. इसी वीडियो की मदद से अपील की गई थी कि 10 जून को जुमे की नमाज के बाद विरोध करना है और दमखम दिखाना है.

इस मैसेज को पढ़कर इमरान समेत कई अन्य लड़के अटाला में पहुंचे और उन्होंने पत्थरबाजी कर बवाल किया. ऐसी चर्चा है कि वॉट्सऐप ग्रुप में पाकिस्तानी लड़के भी जुड़े थे. हालांकि प्रयागराज के एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने इसका खंडन किया है. उनके मुताबिक पुलिस ने इमरान अंसारी के मोबाइल को फिलहाल जब्त कर लिया है और उसे फॉरेंसिक लैब भेजकर मोबाइल से डाटा रिकवर कराया जाएगा. उनके मुताबिक इमरान ने अपने अन्य साथियों के नाम और पते भी बताए हैं. पुलिस अब उनकी लोकेशन तलाश करने में जुट गई है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker