फार्मूला-1 रेस में हुआ भीषण एक्सीडेंट , ब्रिटिश ग्रां प्री में चीनी ड्राइवर को सीरियस इंजरी

दिल्ली: फार्मूला-1 रेस के दौरान रविवार को भयंकर एक्सीडेंट हुआ। इसमें कारें रेस ट्रैक में माचिस की डिब्बी की तरह उलटती-पलटती दिखीं। इस एक्सीडेंट के वीडियो सोशल पोस्ट पर वायरल हो रहे हैं, जिन्हें देखकर लोग इसे डरावनी घटना बता रहे हैं।

यह घटना सिल्वरस्टोन में ब्रिटिश ग्रां प्री फार्मूला-1 रेस ओपनिंग लैप के दौरान हुई। इस हादसे में चीनी रेसर झोउ गुआन्यू घायल हो गए। दरअसल, रेस के पहले ही दिन गुआन्यू की अन्य रेसर्स की कार से टकरा गई। इस घटना में कम से कम छह कारें शामिल थीं जो बुरी तरह से दुर्घटना का शिकार हुईं थी।

रेस के ओपनिंग लैप में 11वें स्थान से शुरुआत करने वाले अल्फ़ा टॉरी के पियरे गैस्ली ने रसेल की कार को टक्कर मार दी। जिससे मर्सिडीज़ गुएनु के अल्फा रोमियो से टकरा गई, जिससे चीनी ड्राइवर की कार पलट गई और बैरियर से टकरा गई। घटना के बाद रेड फ्लैग से रेस को रोकना पड़ा।

इस पर ब्रिटिश कार रेसिंग ड्राइवर ज्योर्ज रसेल (George Russell) ने एक सोशल पोस्ट में लिखा, ‘सबसे पहले, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि झोउ ठीक है। यह एक डरावनी घटना थी और मार्शल और मेडिकल टीम को तुरंत मदद पहुंचाने का क्रेडिट दिया जाना चाहिए। जाहिर तौर पर मैं इस तरह से दौड़ खत्म करने के लिए तैयार हूं और मुझे टीम और प्रशंसकों के लिए खेद है।’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker