देहरादून: कपकोट में उत्तर भारत हाइड्रो पावर की सुरंग के ऊपर भू-धंसाव और लीकेज,ग्रामीण दहशत में

दिल्लीः अभी कुंवारी की शम्भू नदी में बन रही झील का समाधान प्रशासन द्वारा निकाला ही गया था कि अब कपकोट में चमोली जैसी आपदा का खतरा बन गया है. कपकोट में एक हाइड्रो पावर कंपनी की सुरंग लीक होने से पूरा गांव खतरे की जद में आ गया है.

कपकोट में उत्तर भारत हाइड्रो पावर की सुरंग के ऊपर भू-धंसाव और लीकेज की खबरें आने लगी हैं. इससे ग्रामीण दहशत में आ गए हैं. ग्रामीणों के अनुसार यहां काफी मात्रा में पानी का भी रिसाव हो रहा है. रास्ते के नीचे बड़ी सी सुरंग बन गई है और वह धंसते जा रही है. इससे खारबगड़ गांव को खतरा पैदा हो गया है. इस गांव में करीब 60 परिवार रहते हैं, जो भू-धंसाव के कारण सहमे हुए हैं.

ग्रामीणों ने बताया कि टनल से पानी रिसने की दिक्कत लंबे समय से आ रही है, लेकिन सुरंग नुमा गड्ढा कुछ दिन पहले ही बना है. टनल के नीचे रेवती नदी बहती है. जमीन के भीतर बड़ी सुरंग बनने की सूचना पर ग्रामीणों का हुजूम मौके पर पहुंच गया. पूर्व जिपं अध्यक्ष हरीश ऐठानी ने मामले को गंभीर बताते हुए कहा है कि बिजली परियोजना के टनल के ऊपर जमीन का धंसना और सुरंग का बनना चिंताजनक है. भूधंसाव की अविलंब जांच की जानी चाहिए और सुरक्षा के उपाय करने चाहिए.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker