टेलर कन्हैया लाल हत्याकांड की तर्ज पर हत्या की धमकी देने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

दिल्लीः राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैया लाल हत्याकांड की तर्ज पर छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में हत्या करने की धमकी देने वाले युवक व युवती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दुर्ग जिले की पुलिस ने आरोपियों को राजधानी रायपुर में दबोचा है। आरोपियों ने भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के विवादित बयान का सपोर्ट करने पर जान मारने की धमकी दी जा रही है। आरोपियों ने इंस्टाग्राम में युवक को शुक्रवार तक हत्या करने का मैसेज भेजा था। दहशत में आए युवक ने पुलिस से सुरक्षा मांगी थी और वह काम पर भी नहीं जा रहा था। पुलिस ने आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है। 

बता दें दुर्ग जिले के कुम्हारी निवासी युवक ने इंस्टाग्राम पर नूपुर शर्मा के सपोर्ट में पोस्ट कर दिया था। 12 जून को पोस्ट करने के बाद युवक के मोबाइल पर एक युवक व युवती का मैसेज आया, जिसमें उन्होंने जान से मारने की धमकी दी गई थी। आरोपियों ने उदयपुर के कन्हैया लाल हत्याकांड की तर्ज पर शुक्रवार तक जान से हत्या करने की बात कही थी। युवक ने नंबरों के आधार पर कुम्हारी थाने में कासिफ उर्फ कुणाल सेंड्रे पिता राजू सेंड्रे व रितिका भारती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। संवेदनशील मामला होने की वजह से पुलिस भी तुरंत सक्रिय हो गई।

पुलिस कर रही जांच, कोई बाहरी कनेक्शन तो नहीं
दुर्ग एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने केस दर्ज होने के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम बनाई थी। कुम्हारी पुलिस ने साइबर सेल की मदद से आरोपियों का मोबाइल नंबर ट्रेस कराया। दोनों का लोकेशन रायपुर में मिला। आरोपी कासिफ को गोल बाजार रायपुर व रितिका भारती को राजीव गांधी आवास योजना जे ब्लॉक रूम नंबर-12 गोल बाजार रायपुर से गिरफ्तार किया गया। सीएसपी विश्वास चंद्राकर ने बताया कि आरोपी कासिफ पर 151/117,116 (3) धाराएं जोड़ी गई है। आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही कि कहीं इनका कोई बाहरी कनेक्शन तो नहीं है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker