बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में ठोके 35 रन दिलाई युवराज की याद

दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम में पांचवां टेस्ट मैच खेल जा रहा है। मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया के कप्तान जसप्रीत बुमराह ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 16 गेंद में नाबाद 31 रन बनाए। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉर्ड के एक ओवर में जमकर धुनाई की। ब्रॉड ने इस ओवर में 35 रन लुटा दिए। ये टेस्ट क्रिकेट का सबसे महंगा ओवर साबित हुआ। इसके साथ ही बुमराह ने वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायर लारा का एक ओवर में टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

भारतीय पारी के 84 वें बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड की ओवर में 35 रन बनाए। जिसमें 29 रन बुमराह के बल्ले से निकले और बाकी 6 रन एक्सट्रा रन के हैं। बुमराह ने पहली पारी में 16 गेंदों पर नाबाद 31 रन बनाए। जिसमें 29 रन तो इसी ओवर में बने। वहीं बुमराह ने अपनी नाबाद 31 रन की पारी में 4 चौके और 2 छक्के भी जड़े, जो ब्रॉड के ओवर में ही बने। बुमराह ने इस ओवर में वाइड बॉल पर 4 और नो बॉल पर भी छक्का भी जड़ा। आइए हम आपको बताते हैं कि स्टुअर्ट ब्रॉर्ड ने एक ओवर में कैसे 35 रन लुटाए।

वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा ने 2003-04 में वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टेस्ट में उन्होंने रॉबिन पीटरसन की ओवर 28 रन बनाए थे। इसके अलावा 2013-14 में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए टेस्ट में ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाज जॉर्ज बेली ने गेंदबाज जेम्स एडरसन की ओवर में 28 रन बनाए थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker