बिल गेट्स ने अपना 48 साल पहले का एक रिज्यूम सोशल मीडिया पर शेयर किया

दिल्लीः जब भी कोई व्यक्ति नया जॉब खोजने की जाता है तो उसका रिज्यूम कैसा है, यह बहुत मायने रखता है। जॉब पाने के लिए पहली प्रक्रिया ही रिज्यूम होती है और रिज्यूम देख कर ही एचआर, इच्छुक व्यक्ति को इंटरव्यू या आगे की प्रक्रिया के लिए बुलाता हैं। मशहूर अरबपति बिल गेट्स ने अपना 48 साल पहले का एक रिज्यूम सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसका प्रयोग उन्होंने जॉब अप्लाई करने के दौरान किया था।

60 वर्षीय अरबपति बिल गेट्स में रिज्यूम शेयर करते हुए लिखा कि आज के युवाओं का रिज्यूम उनसे बेहतर होगा। अपने 48 साल पुराने रिज्यूम को शेयर करते हुए बिल गेट्स ने लिंकडन पर लिखा आप या तो हाल ही में ग्रेजुएट हुए हों या फिर कॉलेज ड्रॉपआउट हो, लेकिन आपका रिज्यूम मेरे 48 साल पुराने रिज्यूम से बेहतर होगा।

बिल गेट्स ने अपने रिज्यूम में दर्शाया है कि उन्होंने कई सारे कोर्स किए हैं, जिसमें सिस्टम स्ट्रक्चर, डेटाबेस मैनेजमेंट, कंप्यूटर ग्राफिक्स शामिल है। कई सारे लोगों ने सोशल मीडिया पर बिल गेट्स द्वारा शेयर किए गए रिज्यूम पर टिप्पणी की और अपना रिज्यूम शेयर करने के लिए बिल गेट्स को धन्यवाद कहा। लोगों ने कहा कि किसी व्यक्ति को अपने पुराने रिज्यूम को जरूर रखना चाहिए ताकि वह भविष्य में जब आगे बढ़े, तो उसे याद रहे कि उसने क्या किया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker