अरविंद केजरीवाल रानी अग्रवाल के पक्ष में चुनावी सभा में रहेंगे शामिल

दिल्लीः मध्य प्रदेश में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव में तीसरे दल के तौर पर आम आदमी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतार दिया हैं। प्रत्याशियों के समर्थन में और उनके प्रचार के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मैदान में उतरेंगे। 2 जुलाई को अरविंद केजरीवाल एमपी आएंगे। 

दरअसल मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में अरविंद केजरीवाल आप से महापौर प्रत्याशी रानी अग्रवाल के पक्ष में चुनावी सभा में शामिल रहेंगे। जानकारी के अनुसार रानी अग्रवाल एक दमदार उम्मीदवार मानी जा रही है। और इसीलिए रानी अग्रवाल के पक्ष में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रोड शो करेंगे। 

आपको बता दें कि रानी अग्रवाल इससे पहले 2018 के विधानभा चुनाव में सिंगरौली से विधायक उम्मीदवार थी। और उन्हें 32167 वोट मिले थे जबकि दूसरे स्थान पर रहीं कांग्रेस प्रत्याशी रेणु शाह को 32980 वोट प्राप्त हुए थे। वहीं बीजेपी के उम्मीदवार रामलल्लू वैश्य 36706 वोट पा कर विजयी हुए थे। 

सिंगरौली नगर निगम चुनाव में इस बार त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा। बीजेपी, कांग्रेस और आप इन तीनों पार्टी महापौर के प्रत्याशियों का अपना एक वर्चस्व हैं। सूत्रों के अनुसार इन तीनों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा। 

सिंगरौली नगरी निकाय क्षेत्र में ब्राहमण वोटरों की संख्या सबसे ज्यादा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ब्राह्मण बीजेपी से खफा है और अन्य दलों को वोट दे सकते हैं। हालांकि विपक्ष के पास कोई भी बड़ा ब्राह्मण उम्मीदवार नहीं है। और न ही बीजेपी ने किसी ब्राह्मण को टिकट दी है। कांग्रेस ने सिंगरौली से अरविंद सिंह चंदेल को अपना उम्मीदवार बनाया है, तो वहीं बीजेपी ने सिंगरौली चंद्र प्रताप विश्वकर्मा को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker