उत्तराखंड: भारी बारिश के आसार,मौसम विभाग ने किया येलो अलेर्ट जारी

दिल्लीः मौसम विभाग ने शनिवार को प्रदेश के पर्वतीय जिलों में कहीं कहीं तीव्र बौछार के साथ अनेक स्थानों व मैदानी क्षेत्रों के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश, गर्जन के साथ बारिश का अनुमान लगाया है। जबकि पांच जुलाई को एक बार फिर चार जिलों के लिए भारी से बहुत भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने शनिवार के लिए पूर्व में जारी किए गए यलो अलर्ट को वापस लिया है। तीन, चार को भी प्रदेश में बारिश का क्रम जारी रहने का अनुमान लगाया है। मौसम विभाग ने पांच जुलाई को नैनीताल, देहरादून, बागेश्वर जिलों में कहीं कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है। जबकि टिहरी, पौड़ी, चम्पावत, पिथौरागढ़ जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश हो सकती है।

शुक्रवार को जाखणीधार में 18.5, सहसपुर में 13, प्रेमनगर में 13, भिकियासैण में 10.5 एमएम बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा जखोली, डुंडा, चिन्यालीसौड़, पिथौरागढ़, बेरीनाग, चकराता, गरुड, धुमाकोट, कनालीछीना, लाखामंडल, लैंसडाउन आदि जगहों में बारिश दर्ज की गई।

देहरादून में भी शनिवार को आसमान में आंशिक रुप से आमतौर पर बादल छाए रहेंगे। बारिश के एक या दो दौर रहने की संभावना है। अधिकतम तापमान 33 व न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। शुक्रवार को दून में अधिकतम तापमान 31.1 डिग्री सेल्सियस रहा। जो सामान्य से 1 कम, न्यूनतम तापमान 23.3 डिग्री सेल्सियस के साथ सामान्य रहा। दून में सुबह के समय रिमझिम बारिश से मौसम दिन भर सुहावना बना रहा। दून में बारिश जैसा मौसम सात जुलाई तक यूं ही बना रहेगा। दो तीन दिन तापमान तीस से ऊपर रहने के बाद पारा फिर नीचे को जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker