जेल में रहते हुए शख्स ने जीता चुनाव,बना सरपंच

दिल्लीः  उज्जैन जिले में स्थित बड़नगर की एक ग्राम पंचायत झलारिया में सरपंच चुनाव में एक अलग ही तस्वीर देखने को मिली है। यहां एक प्रत्याशी ने जेल में रहते हुए चुनाव जीता है। इस पंचायत में त्रिकोणीय मुकाबला था। इसमें एक प्रत्याशी अनवर ने बाजी मारी है। अनवर बीते 4 जून से जेल में बंद है। लेकिन शायद उनके पिछले कार्यकाल को देखते हुए जनता ने उन्हें अपनी पंचायत का सरपंच चुना है। 

बड़नगर के झलारिया ग्राम निवासी अनवर राज्य स्तर पर कबड्डी प्रतियोगिता खिलाड़ी हैं। अनवर के नेतृत्व में गांव की टीम ने कुछ मुकाबले भी जीते हैं। कहा जा रहा है कि कबड्डी में पंचायत का नाम रोशन करने से अनवर के प्रति ग्रामीणों में सहानुभूति थी। इसलिए उन्होंने पहला चुनाव जीता था।

बताया जा रहा है कि अपने कार्यकाल के दौरान अनवर ने गांव में कई विकास कार्य भी कराए। जिससे ग्रामीणों का अनवर के प्रति विश्वास और बढ़ गया। अनवर ने कोरोना महामारी में ग्राम में सेवा कार्य किए थे।

अनवर पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी कागज बना कर जमीन बेची थी। ग्राम जांदल के रहने वाले हकीम पटेल ने  29 मई को इस संबंध में शिकायत की थी। जिसके बाद जांच अधिकारी जितेंद्र पाटीदार ने जांच कर रिपोर्ट पेश की थी। जिसमें शिकायत सही पाए जाने पर कोर्ट ने 4 जून को अनवर को जेल भेज दिया था। उनपर धारा 420 के तहत केस दर्ज है।

ऐसे में जेल में रहते हुए ही अनवर ने सरपंच का चुनाव लड़ा। गांव में अनवर के परिजनों ने उनके पक्ष में प्रचार-प्रसार किया। शनिवार देर रात आए परिणामों में अनवर 81 वोट से सरपंच चुनाव जीत गए।  बड़नगर की मौलाना उप जेल के जेलर महेंद्र सिंह रघुवंशी ने फोन पर बताया कि अनवर 4 जून से जेल में हैं। चुनाव के दौरान अनवर 1 दिन भी जेल से बाहर नहीं गये हैं। अनवर एक पुराने विचाारधीन मामले में जेल में बंद हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker