वेस्ट इंडीज ने बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट में हराकर किया सीरीज पर कब्ज़ा

दिल्लीः वेस्टइंडीज ने दो टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज के सेंट लूसिया में खेले गए अखिरी मैच में बांग्लादेश को 10 विकेट से हराकर सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी। मैच के चौथे दिन बांग्लादेश ने आखिरी पारी में विंडीज के सामने जीत के लिए मात्र 13 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे टीम ने बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया।

वेस्टइंडीज के लिए इस मैच में जीत के हीरो काइल मेयर्स रहे, जिन्होंने पहली पारी में 146 रन बनाकर वेस्टइंडीज को अहम बढ़त दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इस सीरीज में वे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे। बांग्लादेश के खिलाफ इस सीरीज में उन्होंने 76.50 की औसत से 153 रन बनाए। उन्हें मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया।

बांग्लादेश ने चौथे दिन 54 रन पर 4 विकेट खोए दिए। चौथे दिन की शुरुआत बांग्लादेश ने 6 विकेट के नुकसान पर 132 रनों से की थी। 148 के स्कोर पर अल्जारी जोसेफ ने मेहदी हसन को आउट कर बांग्लादेश को दिन का पहला झटका दिया।

इसके बाद एबादोत हुसैन, शोरीफुल इस्लाम और खालिद अहमद दूसरे छोर पर मौजूद विकेट कीपर बल्लेबाज नुरुल हसन का साथ नहीं दे पाए और तीनों खिलाड़ी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। नुरुल हसन नाबाद 60 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वेस्टइंडीज के लिए केमार रोच, अल्जारी जोसेफ और जायडेन सील्स ने 3-3 विकेट लिए।

बांग्लादेश दूसरी पारी में 186 रन ही बना सकी। वेस्टइंडीज को मात्र 13 रनों का लक्ष्य मिला था, लंच के बाद सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रैथवेट (4) और जॉन कैंपबेल (9) ने इसे बिना विकेट खोए हासिल कर लिया।

इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। बांग्लादेश पहली पारी में 234 रनों पर ढेर हो गई थी। जवाब में वेस्टइंडीज ने 408 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। पहली पारी के आधार पर वेस्टइंडीज 174 रन की लीड ली थी

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker