मूसेवाला हत्याकांड: हथियार मुहैया कराने वाला पंजाब के पटियाला जेल से गिरफ्तार

दिल्लीः मूसेवाला हत्याकांड में शूटर को हथियार मुहैया कराने वाले आरोपी को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पंजाब की पटियाला जेल से गिरफ्तार किया है। आरोपी नरेश एक मामले में बंद था।

पुलिस ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये उसे कोर्ट में पेश कर सात दिन की रिमांड पर लिया है। उससे दिल्ली में पूछताछ की जाएगी। पटियाला जेल में बंद नरेश काला जठेड़ी का खास माना जाता है। वह जठेड़ी के सीधे संपर्क में रहता है। लॉरेंस-जठेड़ी गैंग के नरेश को एसीपी के नेतृत्व में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रविवार देर रात गिरफ्तार किया। नरेश के वकील दीपक त्यागी ने बताया कि पुलिस ने उसकी 14 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने सात दिन की रिमांड मंजूर की है। फिलहाल पुलिस उसे पूछताछ के लिए लेकर गई है।

आरोपियों से मिले सुराग
दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में बताया कि इस मामले में पहले रिमांड पर लिए गए छह आरोपियों से पूछताछ में नरेश का नाम सामने आने पर उसे गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों ने कहा है कि नरेश ने हत्याकांड के लिए शूटरों को हथियार मुहैया कराए थे।

जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के पिता ने गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में अपने बेटे के ट्रांजिट रिमांड सहित विभिन्न आदेशों को चुनौती देते हुए सोमवार को सुप्रीम कोर्ट का रुख किया। शिकायत की कि पंजाब में वकील उनके बेटे का बहिष्कार कर रहे हैं व उसका मुकदमा लड़ने के इच्छुक नहीं हैं। पीठ 11 जुलाई को बिश्नोई के पिता की याचिका पर सुनवाई के लिए सहमत हुई। बिश्वोई के पिता की ओर से पेश अधिवक्ता संग्राम सिंह सरोन ने न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति जेबी परदीवाला की खंडपीठ को अवगत कराया कि उन्होंने दिल्ली की एक अदालत के ट्रांजिट रिमांड आदेश को चुनौती दी है। लेकिन मानसा अदालत में कोई भी वकील बिश्नोई का मुकदमा नहीं लड़ना चाहता।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker