विम्बलडन में सेरेना करेंगी वापसी बोली ” पिछली बार इंजरी के कारण नहीं खेली इस बार हूँ मोटिवेटेड “

दिल्लीःपहली नजर में विम्बलडन वैसा ही नजर आ रहा था, जैसा हमेशा होता है। सोमवार से शुरू होने वाली द टेनिस चैंपियनशिप के पहले नोवाक जोकोविच और राफेल नडाल ग्रास कोर्ट पर प्रैक्टिस करते नजर आ रहे थे। लंबे समय से प्रतिद्वंद्वी रहे इन खिलाड़ियों के अलावा सेरेना विलियम्स भी नजर आ रही थी। यह अमेरिकन टेनिस स्टार सेरेना का 21वां विम्बलडन है।

पिछले साल इंजरी के कारण नहीं खेल सकीं
यह उनके लिए खास अवसर है क्योंकि वे 40 साल की उम्र में ऑल इंग्लैंड क्लब में वापसी कर रही हैं। पिछले साल विम्बलडन में हैमस्ट्रिंग इंजरी के बाद उन्होंने एक भी मैच नहीं खेला था। सेरेना से जब पूछा गया कि वे अपने कमबैक को लेकर कितनी प्रेरित या उत्साहित हैं, तो उन्होंने कहा, ‘जब पिछले साल विम्बलडन में आखिरी बार खेली थी, तब से यह कमबैक मेरे दिमाग में था। इसलिए काफी मोटिवेट हूं। पिछले साल इंजरी के कारण हटना पड़ा था, लेकिन कोई नहीं चाहता कि मैच इस तरह खत्म हो।’

नए कोच हैचमैन के साथ उतरी है सेरेना
सेरेना इस बार नए कोच एरिक हैचमेन के साथ उतर रहीं हैं। हैचमेन यूनिवर्सिटी ऑफ मियामी के टेनिस खिलाड़ी रहे हैं और 2019 से वीनस विलियम्स को कोचिंग दे रहे हैं। हैचमेन विलियम्स सिस्टर्स को 15 साल से जानते हैं। उनसे पहले फ्रांस के हाई-प्रोफाइल कोच पैट्रिक मोराटोग्लू 10 साल से सेरेना के कोच थे। अब वे सिमोना हालेप के कोच हैं। भले ही सेरेना एक साल बाद विम्बलडन में वापसी कर रही हों या फिर उनके कोच नए हों, लेकिन लक्ष्य वही है- विम्बलडन जीतना।

पहला मुकाबला हारमनी टन से
सेरेना विलियम्स जब मंगलवार को अपने अभियान का आगाज करेंगी। तो उनकी नजर करियर के आठवें विम्बलडन टाइटल पर होंगी। वे 2002, 2003, 2009, 2010, 2012, 2015 और 2016 यह खिताब जीत चुकी हैं। पहले राउंट में सेरेना का सामना फ्रांस की खिलाड़ी हरमोनी टेन से होगा। टेन की वर्तमान टेनिस रैंकिंग 113 है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker