पैसे हड़पने के मामले में पूर्व विधायक चंद्रभद्र सिंह समेत छह पर धोखाधड़ी का केस दर्ज

दिल्लीः सुलतानपुर में धनपतगंज थाना क्षेत्र स्थित मायंग ग्राम प्रधान की तहरीर पर पूर्व विधायक चन्द्रभद्र सिंह उर्फ सोनू, ग्राम सचिव प्रदीप सिंह समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। ग्राम प्रधान रामदेव निषाद का आरोप है कि केन्द्र वित्त और राज्य वित्त खुलते समय उसके और सेक्रेटरी के हस्ताक्षर से खुलने वाले संयुक्त खाते में प्रार्थी के हस्ताक्षर नहीं कराए गए हैं। उसका संचालन पूर्व विधायक और उनके लोग कर रहे हैं।

प्रधान रामदेव की मानें तो किसी भी पत्रावली पर उसके कोई हस्ताक्षर भी नहीं है। आरोप है कि ग्राम प्रधान संबंधी खाते और अभिलेखों का संचालन पूर्व विधायक चन्द्रभद्र सिंह उर्फ सोनू, सूर्य प्रकाश सिंह उर्फ अंशू, रोशन सिंह, उदय प्रताप यादव, हृदय राम यादव और सेक्रेटरी प्रदीप सिंह करते हैं। सेक्रेटरी प्रदीप पूर्व विधायक के रिश्तेदार हैं। कई वर्षो से एक ही स्थान पर कार्यरत हैं। उक्त दोनों लोगों द्वारा फर्जी और कूटरचना करके सारा पैसा हड़प लिया गया है। सरकारी योजनाओं का कार्य भी नहीं हो पा रहा है। आरोप है कि पूर्व विधायक सोनू सिंह दबंग किस्म के व्यक्ति है, उनके विरुद्ध कई मुकदमे दर्ज है। 

थानाध्यक्ष धनपतगंज श्रीराम पांडेय ने बताया कि ग्राम प्रधान की तहरीर पर पूर्व विधायक सोनू , सेक्रेटरी प्रदीप सिंह समेत सभी पर शनिवार को अपराध संख्या 149/2022 धारा 419 और 420 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मुकदमे की विवेचना उप निरीक्षक कमलेश दूबे को सौंपी गई है। कहा कि जांच में आरोपों की सत्यता सामने आ जाएगी। दूसरी ओर पूर्व विधायक ने अपने और सहयोगियों के खिलाफ दर्ज मुकदमे को राजनीतिक साजिश करार दिया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker