रविवार के कुछ ऐसे उपाए जो खोलेंगे आपके सफलता के द्वार

दिल्ली: संपूर्ण ब्रह्मांड को प्रकाशमान करने वाले भगवान सूर्य देव (Surya Dev) की आराधना के लिए रविवार का दिन शुभ माना जाता है. रविवार के दिन पूजा अर्चना (Surya Puja on Sunday) करने से सूर्य भगवान प्रसन्न होते हैं. सुबह सुबह उठकर सूर्य को तांबे के लोटे से जल चढ़ाएं. अपने घर की सुख संपत्ति, मान मर्यादा और धन दौलत के लिए भगवान सूर्य से प्रार्थना (Surya Puja) करें. रविवार के दिन कुछ विशेष उपाय बताए गए हैं, जिनको करने से मनुष्य को आशातीत सफलता प्राप्त होती है.

रविवार के दिन किए जाने वाले उपाय

•हिंदू धर्म में ऐसी मान्यता है कि रविवार के दिन प्रातः स्नान करने के बाद सूर्य की आराधना करने से आपके सभी रुके हुए कार्य पूरे हो जाते हैं और आपको मानसिक शांति प्राप्त होती है.

•ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रविवार के दिन अगर किसी कार्य से बाहर जा रहे हैं, तो कुछ मीठा खाकर पानी पी कर ही घर से बाहर निकले.

•रविवार के दिन लाल कपड़े में गेहूं और गुड बांधकर किसी व्यक्ति को दान देने से घर में सुख संपत्ति आती है और दरिद्रता दूर होती है.रविवार के दिन शिव पार्वती के मंदिर में जाकर रुद्राक्ष की माला भगवान को चढाने से कष्ट दूर हो जाते हैं और धन लाभ की संभावना बढ़ जाती है.

•ऐसी मान्यता है कि रविवार के दिन बहते पानी में गुड़ और चावल प्रवाहित करने पर नौकरी और व्यवसाय में तरक्की प्राप्त होती है.

•वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि रविवार की शाम अपने घर के बाहरी दरवाजे के दोनों और देसी घी का दीपक जलाएं. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker