जातीय गणना पर बिहार सरकार के फैसले को लेकर JDU ने निकाला आभार यात्रा

दिल्लीः  जातीय जनगणना पर बिहार सरकार (Bihar Government) के फैसले को लेकर जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) ने शनिवार को प्रदेश भर में आभार यात्रा निकाला. राजधानी पटना (Patna) में जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, मंत्री लेसी सिंह के नेतृत्व में जेपी गोलंबर से कारगिल चौराहे तक आभार यात्रा (Aabhar Yatra) निकाला. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बिहार में जातीय जनगणना सबसे ज्यादा जरूरी है. जातीय जनगणना (Caste Census) को लेकर किया गया फैसला एतिहासिक है, इससे समाज के सभी वर्गों के जरूरतमंदों के लिए योजनाएं बनाई जा सकेंगी.

उन्होंने इसे पूरे देश में कराने की मांग करते हुए कहा कि जातीय जनगणना अगर देश भर में कराई जाती है तो यह अच्छा होगा. वहीं, मंत्री अशोक चौधरी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का धन्यवाद जताते हुए कहा कि नीतीश कुमार केंद्र में जब मंत्री थे तभी से इसकी मांग करते रहे हैं. अब जब यह फैसला हुआ है तो जेडीयू के तमाम कार्यकर्ता बिहार भर में आभार जता रहे हैं

जातीय जनगणना पर श्रेय लेने की मची होड़
जातीय जनगणना को लेकर निकाली गई आभार यात्रा में जेडीयू कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़े बजा कर और मिठाइयां बांट कर खुशियां मनाई. उपेंद्र कुशवाहा ने पार्टी कार्यकताओं के साथ कारगिल चौराहे पर केक काट कर जश्न मनाया और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आभार जताया.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker