कर्ज में डूबी इस पावर कंपनी को खरीद सकते है अडानी

दिल्ली: गौतम अडानी की कंपनी अडानी पावर (Adani power) और नवीन जिंदल की कंपनी जिंदल पावर (JPL) दिवालिया कंपनी थर्मल पावर प्लांट इंड-बाराथ थर्मल पावर (Ind-Barath Thermal) को खरीदने की रेस में आमने-सामने हैं। अडानी ग्रुप और जिंदल ग्रुप इस कंपनी पर अपना दांव लगाना चाह रही है और इसे खरीदने की दिलचस्पी दिखाई है। यह बात इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में कही गई है। 

सूत्रों के मुताबिक, जेपीएल और अडानी पावर दोनों ने इस कंपनी को खरीदने के लिए रुचि की अभिव्यक्ति (EOI) प्रस्तुत की है और बोली लगाने के लिए मूल्यांकन कर रहे हैं। बोलीदाताओं को भेजे गए एक नोट ने कहा गया है कि संभावित खरीदार को प्लांट को फिर से शुरू करने के लिए लगभग 75 करोड़ रुपये का निवेश करने की आवश्यकता हो सकती है। बता दें कि दिग्गज उद्योगपतियों में इलेक्ट्रिसिटी  की कमी के कारण संकटग्रस्त बिजली कंपनियों में रुचि बढ़ी है। सरकार भी मदद के लिए राज्य के स्वामित्व वाले बैंकों को उन्हें फाइनेंस देने के लिए कहा  है। 

Ind-Barath तमिलनाडु के तूतीकोरिन में स्थित है। यहां 150 मेगावाट की दो पूर्ण इलेक्ट्रिसिटी प्रोडक्शन यूनिट हैं, लेकिन वित्तीय स्थिति खराब होने के कारण ये प्लांट साल 2016 से बंद हैं। बता दें कि Ind-Barath Thermal इनसॉल्वेंट कंपनी है जिस पर भारी भरकम कर्ज है। कंपनी पर लेनदारों का 2,148 करोड़ रुपए बकाया है जिसमें से 21 फीसदी पंजाब नेशनल बैंक का, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का 18 फीसदी और बाकी बचा कर्ज बैंक ऑफ़ बड़ोदरा एक्सिस बैंक और केनरा बैंक की ओर से दिया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker