HOROSCOPE 24 JUNE: जाने आज के सभी राशियों का राशिफल

दिल्लीः आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष-लक्ष्यों को पूरा करने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा. नौकरीपेशा से जुड़े लोग किसी से बहस न करें और न ही किसी को तीखी प्रतिक्रिया दें. कपड़ा कारोबारियों को मुनाफा होगा. युवाओं को संगति पर निगाह रखनी होगी, शहर से बाहर रहने वाले खासकर इन बातों का ध्यान रखें. घर में सभी लोगों को अनुशासन बनाए रखने की जरूरत है. संभव हो तो घर की साफ-सफाई और सजावट कर सकते हैं. 

वृष- आज के दिन दिमाग प्लानिंग को लेकर सजग रहने वाला है, ऐसे में सभी कार्य प्लानिंग के अनुसार ही करें. शुभ ग्रहों का कांबिनेशन सुख समृद्धि और उन्नति देने वाला होगा. नौकरी में पदोन्नति मिलने की पूरी संभावना है, ऐसे में कठोर मेहनत करते हुए सक्रिय रहें. कारोबारियों के रुके हुए काम फिर से बन सकेंगे. युवाओं करियर पर फोकस बढ़ाने का सही समय है. हेल्थ में यदि आप किसी पुरानी बीमारी के चलते परेशान हैं तो और सतर्क हो जाएं. घर में संतान के साथ कुछ समय बताएं, साथ ही उनकी जरूरतों को समझना होगा. 

मिथुन- आज के दिन एक छोटे बच्चे की भांति खुद में फुर्ती लाएं. कोई दिव्यांग व्यक्ति की मदद कर सकें तो अच्छा होगा. व्यापारियों को कारोबार बदलने के बजाय उसमें सुधार कर आगे बढ़ाने की जरूरत हैं. युवा वर्ग विवादों से बचे, ऐसे में किसी भी तरीके के मामले में सम्मिलित न हों. स्वास्थ्य को लेकर आज भी आंख में दर्द और जलन की परेशानी देखने को मिलेगी,परिवार के महत्वपूर्ण फैसलों में पिता की सलाह को प्राथमिकता देनी होगी.

कर्क- कपड़ा कारोबारियों को अच्छा लाभ होने की संभावना है. विद्यार्थी को  मेहनत का पूर्ण परिणाम प्राप्त होता नजर आ रहा है. आज हाथ में चोट लगने की आशंका है, ऐसे में कामकाज के दौरान सावधानी बरतना जरूरी है. इस राशि के जो लोग विवाह योग्य हैं, उनके लिए रिश्ते चल सकती है या पहले से चल रही है तो पक्की हो सकती है.

सिंह- आज अपने कोई नया रिश्ता आपको मजबूत कर सकता है. व्यापारी अपने पैतृक तालमेल और संपर्कों के बल पर अच्छा लाभ कमा पाएंगे. युवाओं को अपनी इच्छा शक्ति नहीं दबानी चाहिए, मौका मिलने पर इसका प्रदर्शन करने से न चूकें। यदि आप किसी घातक बीमारी से जूझ रहें हैं तो आज इस ओर कुछ तकलीफ और बढ़ सकती है. परिवार में किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा हो सकती है, साथ ही पुराना विवाद निपटाएं.  

कन्या- आज के दिन कई महत्वपूर्ण काम पूरे करने के लिए भागदौड़ करनी पड़ेगी. यदि कोई कामकाज अगर अटका है तो उसे पूरा करें. कपड़ों का कारोबार कर रहे हैं तो नए सामानों का डिस्प्ले जरूर करें. ग्राहकों से अच्छे से बर्ताव करें. युवाओं को शारीरिक तौर पर मेहनत करने से पीछे नहीं हटना चाहिए,सेहत में अनिंद्रा की परेशानी घेर सकती है, तो वहीं दिनचर्या व्यवस्थित करें. घर परिवार में दूर रहे परिजन से बातचीत कर मन को प्रसन्नता मिलेगी.

तुला- आज के दिन मजाकिया अंदाज और स्वभाव के बल पर लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे। टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों पर आज कामकाज का बोझ और बढ़ेगा. कारोबारियों को व्यापार शुरू करना है तो सरकारी दस्तावेज मजबूत करा लें, लाभ में रहेंगे. स्वास्थ्य संबंधित मामलों में जहां एक ओर पुरानी बीमारियां राहत देती नजर आ रही हैं, तो वहीं दूसरी ओर थायराइड के मरीजों को आज सजग रहने की जरूरत है.

वृश्चिक-  बहस की  स्थिति में आपका ही नुकसान होगा. युवा वर्ग अनावश्यक ही इधर-उधर की बातों में भटकने से बचें. सेहत को लेकर इस समय महामारी पर अलर्ट रहते हुए, नियमों का पालन कर खुद को और परिवार को सुरक्षित रखें. पारिवारिक रिश्तों में थोड़ी दूरियां आ सकती हैं, थोड़ा संभलकर इन्हें निभाएं. बजट के अनुसार खर्चों की लिस्ट बनाए, खरीदारी में अनावश्यक सामान न चुनें. 

धनु- आज के दिन अनावश्यक क्रोध दिखाने से खुद को बचाकर रखना होगा, सभी फैसले बहुत सोच समझकर लेने होंगे. नए व्यापार की शुरुआत करने वालों के लिए निवेशकों का साथ मिल सकता है. कागज संबंधी औपचारिकताओं को जल्द पूरा कर लें. विद्यार्थी आज अगर पढ़ाई नहीं करना चाहते हैं तो आराम कर लेना बेहतर होगा. सेहत संबंधित मामलों के लिए दिन सामान्य रहेगा. घर में किसी व्यक्ति का महत्वपूर्ण दिन है तो उन्हें उपहार जरूर दें.  

मकर-  ऑफिस में उच्चाधिकारियों का बदलाव आपके लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है. लोहे के व्यापार में सोच समझकर निवेश करने की सलाह है. विद्यार्थी इस समय सिर्फ पढ़ाई पर फोकस करें. युवाओं को भी कार्य के नए आयाम खोजने की जरूरत है. जीवनसाथी पर अनावश्यक क्रोध करने से घर का माहौल  खराब हो सकता है.  

कुम्भ- आज के दिन चल रहे प्रयासों में सफलता मिलने की संभावनाएं हैं. जरूरतमंद लोगों की क्षमता के मुताबिक मदद करें. काम में लगातार गलतियों के चलते बॉस फटकार लगा सकते हैं. व्यापारियों के लिए इलेक्ट्रॉनिक सामान की बिक्री से अच्छी कमाई होगी. युवा वर्ग उच्च शिक्षा या नौकरी के लिए नए मौके खोजना शुरू करें. सेहत को लेकर आज दुर्घटनावश कोई नुकीली वस्तु चुभ कर आपको घायल कर सकती है. पारिवारिक और सामाजिक रिश्तों में भरोसे की कमी न आने दें. मां का मार्गदर्शन आपके लिए अति आवश्यक है.

मीन- आज के दिन लोगों की आलोचनाओं को सुनकर अपने बढ़ते कदम को पीछे नहीं करना है. ऑफिस का कामकाज बढ़ रहा है, मेडिकल से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ रहेगा. कारोबारियों को अच्छा मुनाफा कमाने को मिलेगा, सोचा गया मुनाफा भी हाथ लगेगा. युवाओं के लिए दिन सामान्य रहेगा. सेहत को देखते हुए आज डिहाइड्रेशन होने की आशंका है, तो वहीं दूसरी ओर भरपूर मात्रा में पानी पीएं. अगर कोई पूजा पाठ छूट गई तो गणपति उपासना के साथ शुरू कर सकते हैं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker