अंधविश्वास में महिला को डायन बताकर घर में लगा दी आग, जिंदा जलाने की कोशिश

दिल्ली: राजस्थान में महिलाओं के साथ उत्पीड़न की घटनाएं थमने का नाम नही ले रही हैं। आज भी कुछ लोग अंधविश्वास में जीते महिलाओं को डायन बताकर उनके साथ मारपीट कर जान से मारने जैसी घिनौनी घटनाओं को अंजाम देते रहते हैं। ऐसा ही ताजा मामला अजमेर जिले में सामने आया है, जहां महिला को डायन बताकर उसे जिंदा जलाने की कोशिश की गई है।

दरअसल पूरा मामला अजमेर के मसूदा थाना क्षेत्र का है। पीड़ित महिला ने बताया कि वह नासुन गांव की रहने वाली है। जहां पर गांव के ही कुछ लोग उसे डायन बताकर पिछले कई महीनों से परेशान कर रहे हैं। गांव के लोगों के अत्याचार के बाद महिला अपने खेत में झोपड़ी बनाकर रहने लगी थी। पीड़िता ने बताया कि मंगलवार शाम को गांव के कुछ लोग उसके खेत में घुस आए और वहां उसकी झोपड़ी पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी।

आग लगने के बाद महिला जब झोपड़ी से बाहर निकली तो उसे वहां पर लोगों ने पकड़ लिया और उसे वापस आग में फेंकने का प्रयास किया। महिला ने जब अपने को बचाने की कोशिश की तो लोगों ने उसके साथ मारपीट की, जिसमें उसे काफी चोट भी आई। पीड़ित महिला जैसे तैसे अपने को बचाकर गांव के पूर्व सरपंच के पास पहुंची, जहां पूर्व सरपंच छोटूराम ने उसे सहारा देते हुए आरोपियों के खिलाफ थाने में मामला दर्ज करवाने की बात कही।

पीड़ित महिला ने अपने साथ हुई घटना के बाद मसूदा थाने में जाकर अपनी आपबीती बताई। महिला की शिकायत पर थानाधिकारी दिनेश जीवनानी ने नामजद मुकदमा दर्ज किया है। थानाधिकारी ने बताया कि गांव के रहने वाले दुर्गालाल , पवन, श्यामा सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है एवं जांच जारी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker