इजरायली संसद में अगले सप्ताह मतदान,लैपिड संभालेंगे पीएम का पद

दिल्लीः

58 साल के लैपिड मौजूदा वक्त में इजरायल के विदेश मंत्री हैं। वह आम चुनाव होने तक अंतरिम पीएम के तौर पर काम करेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक इजरायली संसद में अगले सप्ताह मतदान होगा जिसमें लैपिड पीएम का पद संभालेंगे। इजरायली मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अक्टूबर में चुनाव कराए जा सकते हैं हालांकि अभी तक तारीख की घोषणा नहीं की गई है। 

डेढ़ साल भी नहीं चली नफ्ताली की सरकार

बेंजामिन नेतन्याहू को किनारे लगाने को लेकर बेनेट और लैपिड ने आठ दलों का एक गठबंधन बनाया था। गठबंधन सरकार को लेकर इजरायल की राजनीति पर नजर रखने वाले शुरू से ही कह रहे थे कि यह सरकार लंबे वक्त तक नहीं चल सकती है। इजरायल की मौजूदा स्थिति को देखते हुए रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज ने कहा है कि मुझे लगता है कि सरकार ने पिछले एक साल में बहुत अच्छा काम किया है। यह शर्म की बात है कि देश को चुनावों में घसीटा जा रहा है।

इजरायल में राजनीतिक भूचाल आया हुआ है। पीएम नफ्ताली बेनेट की सरकार गिरने वाली है और नए सिरे से चुनाव होने हैं। इजरायल में पिछले साढ़े तीन साल में यह पांचवां आम चुनाव होगा। इजरायली मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यायर लैपिड इजरायल के अंतरिम पीएम बन सकते हैं। आइए लैपिड के बारे में जानते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker