ठाकरे: हम राजनीति करने नहीं, दर्शन करने आए हैं हनुमानगढ़ी

दिल्लीः महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे और वहां के कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे बुधवार को अयोध्या पहुंचे। यहां उन्होंने इस्कॉन मंदिर, फिर हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन किया। इसके बाद राम लला के दर्शन भी किए। मीडिया से बातचीत में आदित्य ने कहा,”हमारा हिंदुत्व साफ है। हम रामायण की चौपाई ‘रघुकुल रीत सदा चली आई, प्राण जाए पर वचन न जाई’ का पालन करते हैं। हम जो भी चुनाव में वचन देते हैं, वह सब पूरा करते हैं। चुनाव जीते या हारे, लेकिन हम अपना वचन पूरा करते हैं। यहां हम राजनीति के लिए नहीं, बल्कि दर्शन करने के लिए आए हैं।”

आदित्य ने कहा, “हमारे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे यूपी के मुख्यमंत्री योगी से फोन पर बात करेंगे और पत्र भी लिखेंगे कि अयोध्या में महाराष्ट्र सदन के लिए जगह दें। यहां महाराष्ट्र से बहुत तीर्थ यात्री आते हैं। उनके रहने के लिए हम यहां महाराष्ट्र सदन बनाना चाहते हैं।” सबसे आखिर में उन्होंने सरयू आरती की और फिर अयोध्या से रवाना हो गए।

आदित्य ने कहा कि अयोध्या से पूरे देश की आस्था से जुड़ी हुई है। 2018 में हमने नारा दिया था कि पहले मंदिर फिर सरकार। शिवसेना के नारे के बाद मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हुआ। अयोध्या में कोर्ट के आदेश पर मंदिर बन रहा है। अयोध्या के साधु-संत हमारा स्वागत कर रहे हैं। ED की राहुल गांधी से पूछताछ पर आदित्य ठाकरे ने कहा कि आज सभी केंद्रीय एजेंसियां प्रचार साहित्य बन गई हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker