कानपुर-लखनऊ में IT रेड,भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ ऑपरेशन चालू

दिल्लीः आयकर विभाग ने उत्तर प्रदेश में छापेमारी की। भ्रष्ट अफसरों के अलग-अलग ठिकानों पर आईटी रेड पड़ी। इसमें केवल लखनऊ या कानपुर नहीं बल्कि दिल्ली और कोलकाता के भी कई ठिकाने शामिल हैं। सरकारी योजनाओं में सेध लगाकर भ्रष्टाचार करने वाले अफसरों के खिलाफ बड़ी छापेमारी हुई। तीन दिन से चल रही कार्रवाई में शनिवार को भी कई ठिकानों पर रेड डाली गई। यूपी के शहरों समेत अन्य राज्यों में आयकर विभाग के अधिकारियों ने रेड डाली। यूपी के अधिकारियों में उद्योग और उद्यमिता विभाग के बड़े अधिकारियों के ठिकानों पर छापेमारी की गई। 

आयकर विभाग ने तीन दिनों से यूपी समेत अन्य राज्यों में रेड डाली थी। इस सर्च अभियान को ‘ऑपरेशन बाबू साहेब’ का नाम दिया है। इसके तहत उन आरोपी अधिकारियों के ठिकानों पर छापेमारी की गई है, जो सरकारी योजनाओं में घोटाले कर रहे हैं। ऐसे अफसरों में यूपी के वरिष्ठ नौकरशाह जैसे उपायुक्त राजेश यादव, प्रवीण सिंह, उद्योग विभाग के एक मैनेजिंग डायरेक्टर आदि के नाम शामिल हैं। लखनऊ, कानपुर के साथ ही इन अफसरों के दिल्ली और कोलकाता स्थित ठिकानों पर भी छापे मारे गए हैं। यादव के कंपनी बाग​ चौराहा स्थित आवास पर भी रेड मारी गई।

बताया जा रहा है कि आईटी विभाग के रडार पर ऐसे एक दर्जन से ज्यादा अफसर हैं, जो भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते छापेमारी के शिकार होने वाले हैं। इस ​अभियान को तीन दिनों तक जारी रखा जाने वाला है यानी शुक्रवार से रविवार तक रेड डाली जाएगी। गौरतलब है कि इससे पहले गोल्डन बास्केट फर्म से जुड़े अंचित मंगलानी और प्रतिभा यादव के आवासों पर भी रेड डाली थी। इसके बाद से ही यूपी के अफसरों में बेचैनी देखी जा रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker