आज जीत कर सीरीज में बराबरी का मौका , जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11

दिल्ली: साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती दो मुकाबले हारने के बाद टीम इंडिया ने विशाखापट्टनम में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में जोरदार वापसी करते हुए 48 रन से जीत हासिल की। अब इसी लय को बरकरार रखते हुए राजकोट में होने वाले चौथे मैच को जीत कर ऋषभ पंत की सेना सीरीज बराबर करने के इरादे से उतरेगी। मैच शाम 7ः00 बजे शुरू होगा।

चलिए जान लेते हैं कि इस ग्राउंड पर भारत का रिकॉर्ड कैसा है और दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11 क्या हो सकती है। साथ ही हम यह भी जानेंगे कि भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और ओपनर ईशान किशन इस मैच के दौरान कौन से बड़े रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। इस सीरीज में एक खास ट्रेंड देखने को मिला है। अब तक हुए तीन मैचों में 11वें से 16वें ओवर तक भारत की बैटिंग और बॉलिंग दोनों साउथ अफ्रीका की तुलना में कमजोर साबित हुई है। भारत ने इन ओवरों में 7.72 के रन रेट से बैटिंग की है। वहीं, साउथ अफ्रीका ने 11 के रन रेट से बैटिंग की। इन ओवर्स में साउथ अफ्रीका ने सिर्फ तीन विकेट गंवाए, जबकि भारत ने 6 विकेट गंवाए हैं।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
भारतः ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान), हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल।
साउथ अफ्रीकाः क्विंटन डिकॉक/रीजा हेनड्रिक्स, तेंबा बाउमा (कप्तान), रेसी वान डेर डुसेन, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, ड्वेन प्रिटोरियर, वेन पार्नेल, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, एनरिक नोर्त्या और तबरेज शम्सी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker