कंगारुओं ने पहले वनडे में श्रीलंका को 2 विकेट से हराया

दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में 2 विकेट से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 300 रन का विशाल लक्ष्य रखा। बारिश से प्रभावित मैच में ऑस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 44 ओवर में 282 रन बनाने का लक्ष्य मिला था, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 9 गेंद पहले जीतकर पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

बेशक श्रीलंका की टीम को हार का सामना करना पड़ा, लेकिन स्पिनर वानिंदु हसरंगा का IPLके बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन जारी है। IPLमें RCB से खेलते हुए उन्होंने 26 विकेट लिए थे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में लगातार 5 गेंद पर 5 चौके लगाए। उन्होंने 195 के स्ट्राइक रेट से 37 रन बनाए और पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 4 विकेट लेने में भी सफल हुए हैं।

वानिंदु हसरंगा जब बल्लेबाजी करने के लिए उतरे, तब श्रीलंका का स्कोर 45.5 ओवर में 6 विकेट पर 258 रन था। अब केवल श्रीलंका पारी के 25 गेंद बाकी थीं। ऐसे में हसरंगा ने तेजी पारी खेलते हुए श्रीलंका का स्कोर 300 तक पहुंचाया। हसरंगा ने 49वें ओवर में झाय रिचर्ड्सन की पहली 5 गेंदों पर 5 चौके जड़े और ओवर में कुल 22 रन बटोरे। आखिरी ओवर में भी उन्होंने हेजलवुड की गेंद पर एक चौका जड़ा। वे पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए। उन्होंने 19 गेंद पर 37 रन बनाए, जिसमें 6 चौके शामिल थे।

मैच में श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 300 रन का स्कोर खड़ा किया था। कुसल मेंडिस ने नाबाद 86 रन बनाए। इसके अलावा पथुम निसांका ने 56 और दानुष्का गुनाथिलका ने 55 रन का योगदान दिया। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की ओर से एस्टर एगर और मार्नस लाबुशेन ने 2-2 विकेट लिए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 44 ओवर में 282 रन के मिले टारगेट को 42.3 ओवर में 8 विकेट पर हासिल कर लिया। ग्लेन मैक्सवेल 51 गेंद पर 80 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 6 छक्के लगाए। वे प्लेयर ऑफ द मैच रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker