हमीदिया अधीक्षक के खिलाफ नर्सो ने छेड़छाड़-रेप का केस दर्ज करवाया

दिल्लीः

हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक डॉ. दीपक मरावी पर 50 से ज्यादा नर्सों ने अश्लीलता का गंभीर आरोप लगाया है। नर्सों के मुताबिक डॉ. मरावी रात के वक्त शराब के नशे में हाफ पेंट पहनकर उनके चेंजिंग रूम में बिना दरवाजा खटखटाए घुस आते हैं और अश्लील हरकत करते हैं।

पीड़ित नर्सों ने लिखित शिकायत चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग से की है। मामले की गंभीरता को देखते हुए मंत्री सारंग ने संभाग कमिश्नर गुलशन बामरा को जांच के आदेश दे दिए हैं। 10 दिन में जांच पूरी करने को कहा गया है। मामले में जब डॉ. मरावी से बात की गई तो उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि मैं अभी बहुत व्यस्त हूं। थोड़ी देर के बाद बात करूंगा।

डॉ. मरावी कभी सीएल सेंशन के बहाने तो कभी छुट्‌टी से लौटने पर जॉइनिंग के पहले उपस्थित होने के बहाने चैंबर में बुलाकर गंदी बातें करते हैं। वे हमें छूते हैं और मिलने के लिए मजबूर करते हैं। उन्होंने 30 मई 2022 को एक नर्स को ऑफिस के बगल वाले कमरे में बुलाकर छेड़छाड़ की और बलात्कार की कोशिश की।

नर्स ने विरोध किया तो धमकाया। कहा- ‘मेरा कुछ नहीं होने वाला, क्योंकि मुझे मुख्यमंत्री ने अधीक्षक बनाया है। मैं तेरी नौकरी खा जाऊंगा और कहीं जीने लायक नहीं छोड़ूंगा।’ आवेदन की हमीदिया या फिर जीएमसी के बाहर के अधिकारियों से निष्पक्ष जांच कराई जाए

पहले भी कई आरोप लग चुके

  • डिग्री मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया में रजिस्टर्ड नहीं होने के बावजूद रेगुलर होने का मामला तत्कालीन चिकित्सा शिक्षा (राज्य मंत्री) शरद जैन तक पहुंचा। तब मरावी की सहायक प्राध्यापक ग्रेड 2 पर हुई नियुक्ति की जांच के आदेश दिए गए।
  • संस्कृति बचाओ मंच ने आरोप लगाया कि मरावी ने वॉट्सएप ग्रुप पर ब्राह्मण और क्षत्रिय समाज के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की। अभद्र भाषा प्रयोग करने वाले मरावी इस पद के योग्य ही नहीं हैं।
  • एमबीबीएस की 150 सीटों की मान्यता के लिए एमसीआई की टीम आई थी। सदस्यों ने कहा था कि मरावी एमसीआई मापदंड के अनुसार फिट नहीं हैं। पिछले साल भी एमसीआई ने आपत्ति की थी।
  • हमीदिया में मीडिया के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाकर गार्ड तैनात किए। मामला सीएम हाउस तक पहुंचा था। तत्कालीन संभागायुक्त अजातशत्रु श्रीवास्तव ने फटकार लगाई। पद से हटाए गए।
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker