पाकिस्तान में हिन्दू मंदिरो में देवताओं की मूर्तियों से तोड़फोड़,मामला दर्ज

दिल्लीः पाकिस्तान के कराची (Karachi) शहर में एक हिन्दू मंदिर में देवताओं की मूर्तियों में तोड़फोड़ की गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय के पूजा स्थलों (Minorities Worship Places) में तोड़फोड का यह ताजा मामला है. पुलिस ने बताया कि कराची कोरंगी इलाके के श्री मारी माता मंदिर में बुधवार को देवी-देवताओं की मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की गई. मंदिर कोरंगी थानाक्षेत्र में ‘‘जे” इलाके में स्थित है. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मंदिर को मुआयना करने के बाद मामले के बारे में पूछताछ की.

 इस घटना से कराची के हिंदू समुदाय के लोग दहशत में हैं, खासकर कोरंगी इलाके में जहां किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस को तैनात किया गया है.

इलाके में रहने वाले हिंदू संजीव ने समाचार पत्र को बताया कि मोटरसाइकिल पर छह से आठ लोग इलाके में आए और मंदिर पर हमला कर दिया। उन्होंने कहा, ‘‘ हमें नहीं पता हमला किसने और क्यों किया.”

पुलिस से शिकायत दर्ज करने को कहा गया है.

कोरंगी के थाना प्रभारी फारूक संजरानी ने कहा, ‘‘ पांच से छह अज्ञात संदिग्ध मंदिर में दाखिल हो गए और वहां तोड़फोड़ करने के बाद फरार हो गए.” उन्होंने बताया कि मंदिर पर हमला करने वाले अज्ञात संदिग्धों के खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है.

पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदू आबादी के मंदिरों को अक्सर भीड़ द्वारा निशाना बनाया जाता है. अक्टूबर में, कोटरी में सिंधु नदी के तट पर स्थित एक ऐतिहासिक मंदिर को अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर निशाना बनाया था. इस संबंध में कोटरी थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker