नाबालिग ने बलात्कारी को उतारा मौत के घाट, ब्लैकमेल करके कर रहा था बलात्कार

दिल्लीः राजस्थान के भिवाड़ी में एक 13 साल की नाबालिग ने अपने रेपिस्ट को मार डाला। नाबालिग दसवीं की छात्रा है। बताया जाता है कि मृतक कई महीनों से उसके साथ रेप कर रहा था और उसे ब्लैकमेल कर रहा था। इसके अलावा वह अपने अन्य साथियों के साथ भी संबंध बनाने के लिए दबाव डाल रहा था। फिलहाल पुलिस ने नाबालिग छात्रा को हत्या के जुर्म में हिरासत में लेकर बालिका सुधार गृह भेज दिया।

कोत्कासिम पुलिस थाना भिवाड़ी के एसएसचओ महावीर सिंह ने मामले में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि छात्रा ने 17 मई को 45 वर्षीय विक्रम यादव को उस वक्त गला दबाकर मार डाला जब वह शराब के नशे में था। बताया जाता है कि मृतक पिछले छह-सात महीने से छात्रा का रेप कर रहा था। इसके अलावा यह भी आरोप है कि वह छात्रा पर तीन अन्य लोगों के साथ संबंध बनाने का दबाव डाल रहा था। मृतक का शव 18 मई को सुबह 6.25 पर बरामद किया गया था। शुरुआत में परिजनों को लगा कि विक्रम की स्वाभाविक मौत हुई है। लेकिन उसके गर्दन के आसपास बने निशान से हत्या की आशंका बनने लगी थी। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस के मुताबिक मारा गया व्यक्ति शादीशुदा था और उसके 20 साल से ज्यादा उम्र के दो बच्चे हैं। 

एसएचओ महावीर सिंह के मुताबिक मृतक शराबी थी। शुरुआती जांच में हमने उसके जान-पहचान वालों से पूछताछ शुरू की। लेकिन काफी सख्ती के बाद भी कुछ हाथ नहीं लग रहा था। इसके बाद पुलिस की टीम एक बार फिर से घटनास्थल पर पहुंची। यहां पर जले हुए कपड़े का टुकड़ा और कुछ अन्य सुबूत मिले, जिसके आधार पर पुलिस लड़की तक पहुंची। इसके बाद विक्रम के मोबाइल की कॉल हिस्ट्री चेक की गई। उसकी कॉल ट्रैस करने के दौरान एक लड़के का नंबर मिला। यह लड़का नाबालिग लड़की का दोस्त था। उसे बुलाकर पूछताछ में जो बातें सामने आईं, वह भी लड़की की तरफ ही इशारा कर रही थीं। पुलिस के मुताबिक इसके बाद लड़की को विश्वास में लेकर पूछताछ शुरू हुई। इस दौरान लड़की ने स्वीकार किया कि उसने ही विक्रम यादव का खून किया था। उसने यह भी बताया विक्रम और कुछ अन्य लोग पिछले छह महीने से उसका रेप कर रहे थे और उसे ब्लैकमेल कर रहे थे।

एसएचओ ने बताया कि असल में नाबालिक एक अन्य लड़के से बात करती थी। वह विक्रम के घर पानी भरने के लिए जाती थी और उसी के फोन से लड़के को कॉल करती थी। लड़के और नाबालिग लड़की बातचीत विक्रम के फोन में रिकॉर्ड हो गई। इस बात का गलत फायदा उठाते हुए विक्रम ने पहले उसे ब्लैकमेल करना शुरू किया और फिर उसके साथ रेप किया। इसके अलावा उसने नाबालिग को गांव के तीन अन्य लोगों के साथ संबंध बनाने के लिए भी मजबूर किया। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker