‘फूल और कांटे’ के लिए अक्षय कुमार थे मेकर्स की पहली पसंद

0:00/1:47

अजय देवगन और अक्षय कुमार बॉलीवुड के कुछ सबसे कामयाब कलाकारों में गिने जाते हैं। अजय देवगन ने साल 1991 में आई फिल्म ‘फूल और कांटे’ के जरिए डेब्यू किया था।

हालांकि कम ही लोग जानते हैं कि अभी तक 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके अजय देगवन को उनकी डेब्यू फिल्म के लिए कंसीडर नहीं किया जा रहा है।

मेकर्स इस फिल्म के लिए अक्षय कुमार को कास्ट करना चाहते थे। फिल्म की रिलीज के तकरीबन 30 साल बाद निर्देशक कुकू कोहली ने बताया कि वह अजय देवगन की जगह अक्षय कुमार को ‘फूल और कांटे’ के लिए कास्ट करना चाहते थे।

हालांकि अजय देवगन ने अपनी डायलॉग डिलीवरी और बाकी चीजों से उनका मन बदल दिया और फिर बाद में फाइनली अजय देवगन को ही इस फिल्म के लिए लीड हीरो के तौर पर चुना

TOI के साथ बातचीत में कुकू कोहली ने बताया, ‘मैंने तब कई कामयाब एक्टर्स के नाम पर विचार किया था। मैंने लीड रोल के लिए अक्षय कुमार का नाम फाइनल किया था। लेकिन उसने प्रमोद चक्रवर्ती की फिल्म साइन कर ली थी जो कि उसी टाइम शुरू हुई थी। फिर मैंने अजय देवगन की फोटो उसके पापा के दफ्तर में देखी।

तब उसे राजू नाम से जानते थे। मैंने उसके पिता से पूछा कि क्या उसे हीरो बनना है?’ कुकू कोहली ने बताया, ‘मैंने अजय देवगन का ऑडीशन लिया और वह कॉन्फिडेंस से लबरेज था, उसने जंजीर के कुछ दमदार डायलॉग बोले।

‘ अजय देवगन के वर्तमान वर्क फ्रंट की बात करें तो पिछले दिनों उनकी फिल्म Runway 34 रिलीज हुई थी जो कि हिट रही। फिल्म में अजय देवगन ने एक पायलट का रोल प्ले किया था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker