पैगंबर टिप्पणी विवाद: अरब देशों में विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा,किया जा रहा भारतीय उत्पादों का बॉयकॉट

दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी ने नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ भले ही एक्शन ले लिया है, लेकिन अरब देशों में विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। कुवैत में भारतीय उत्पादों का बॉयकॉट किया जा रहा है। अरब में भारतीय उत्पादों को इस्लामोफोबिक करार दिया गया। वहीं अल जजीरा ने लिखा है कि भारत की सत्तारूढ़ पार्टी के खिलाफ डिप्लोमैटिक तूफ़ान आ चुका है।

अरब न्यूज़ द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में कुवैत सिटी के एक सुपरस्टोर में अल अरदिया को ऑपरेटिव सोसाइटी के कार्यकर्ता भारतीय चाय और अन्य उत्पादों को अपनी अलमारियों से नीचे उतारते हुए दिख रहे हैं और इसे इस्लामोफोबिक करार दे रहे हैं। वहीं कार्यकर्ता बीजेपी नेताओं की टिप्पणी की निंदा करते हुए दिखाई दे रहे हैं। सुपरस्टोर के सीईओ नासिर अल-मुतारी ने कहा, “पैगंबर के अपमान के कारण हमने भारतीय उत्पादों का बहिष्कार किया। हम कुवैती मुस्लिम लोग पैगंबर का अपमान स्वीकार नहीं करते हैं।”

गल्फ देशों के कई हिस्सों में भारतीय उत्पादों के बहिष्कार के लिए कई आह्वान किए गए हैं और भारत सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करने वाले हैशटैग कई देशों में सोशल मीडिया पर शीर्ष पर थे। सऊदी अरब, अफगानिस्तान और इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) ने टिप्पणी के खिलाफ बयान जारी किया। बहरीन ने भी इस विवाद पर टिप्पणी की, लेकिन भाजपा द्वारा अपने दोनों नेताओं के खिलाफ की गई कार्रवाई की सराहना की।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker