RTI कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या: पीडब्ल्यूडी की निकाली थी जानकारियां,

दिल्लीः

मध्य प्रदेश में एक आरटीआई कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के एक दिन पहले ही आरटीआई कार्यकर्ता ने विदिशा के पीडब्ल्यूडी की जानकारियां निकाली थीं और दूसरे दिन ही उसकी गोली मारकर हत्या।

मध्य प्रदेश में एक आरटीआई कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के एक दिन पहले ही आरटीआई कार्यकर्ता ने विदिशा के पीडब्ल्यूडी की जानकारियां निकाली थीं और दूसरे दिन ही उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद पुलिस मृतक द्वारा अभी तक निकाली गई जानकारियों को खंगाल रही है जिसमें हत्यारे का सुराग लग सके। 

बताया जाता है कि विदिशा के रंजीत सोनी की गुरुवार शाम को गोली मारकर हत्या कर दी गई। रंजीत पहले पीडब्ल्यूडी के लिए ठेकेदारी करते थे लेकिन कुछ सालों से वे आरटीआई कार्यकर्ता के रूप में सक्रिय थे। उन्होंने पिछले दिनों पीड्ब्ल्यूडी से एक आरटीआई लगाकर जानकारी मांगी थी जो उन्हें एक दिन पहले ही मिली थी। इसमें पीडब्ल्यू और उसके ठेकेदारों से जुड़ी बड़ी जानकारी मिली थी। इसके बाद अगले दिन ही रंजीत सोनी की पीड्ब्लयूडी दफ्तर के सामने ही गोली मारकर हत्या कर दी गई। 

जांच शुरू,
आरटीआई कार्यकर्ता रंजीत की हत्या के मामले में पुलिस ने अब तक उनके द्वारा आरटीआई में जुटाई गई जानकारियों की तफ्तीश शुरू कर दी है। जांच का दायरा वह सभी विभाग हैं जिनमें रंजीत सोनी ने आरटीआई लगाकर जानकारी मांगी थी और जहां से उन्हें जानकारियां मिली या आवेदन अस्वीकृत कर दिए गए। रंजीत सोनी के आरटीआई से जानकारियां एकत्रित किए जाने से कई सरकारी अधिकारी और ठेकेदार उनसे खफा थे। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker